GMCH STORIES

श्रीदेवी की ‘सदमा’ का रिमेक

( Read 4539 Times)

28 Nov 15
Share |
Print This Page
 श्रीदेवी की ‘सदमा’ का रिमेक
अब समय और रुपांतरीत अप्रत्याशित रीमेक स्टोरीज का है, कमल हासन और श्रीदेवी की फिल्म ‘सदमा’का नंबर आ गया है। आप अप्रत्याशित क्यों पूछ रहे हो ? सुप्रसिद्ध एड फिल्ममेकर लॉयड बापिस्टा अब निर्देशक बनने जा रहे है। उन्होंने ११ साल पहले इस फिल्म को बनाने के बारे में सोचा था। मैं इसे हॉलीवुड़ फिल्मों की तरह बनाना चाहता हूं, उस वक्त मैं न्यूजीलैंड में था। लेकिन उस समय हॉलीवुड़ स्टूडिओ में रिमेक फिल्में बनाने के लिए उतनी गति नहीं थी। अब समय बदल गया है, दर्शक भी बदल गया है और अब मैं सौ प्रतिशत यह फिल्म बनाकर अद्धभूत काम करने जा रहा हूं।

लॉयड बापिस्टा सिर्फ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में नौसिखिया नाम हो सकता है, लेकिन विज्ञापन की दुनिया में एक बड़े निर्देशक की लिस्ट में नाम आता है। शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा, रितिक रोशन, करीना कपूर, जॉन अब्राहम, शाहिद कपूर, प्रियंका चोपड़ा, अर्जुन कपूर, रणवीर सिंह, अर्जुन रामपाल जैसे कई कलाकारों के लिए कई एड फिल्म शूट किए है। लॉयड ने तय किया है कि अब फिल्म बनाने का उचित समय आ गया है। पिछले सात-आठ सालों में कई एड फिल्मों का निर्देशन किया है। मुझे लगता है कि एड फिल्ममेकर नाम से कुछ बन पाऊंगा, क्योंकि इसके पहले मैं एक संपादक भी था और मैं अब एक कदम आगे की सोच रहा हूं। राज कुमार हिरानी अथवा डेविड धवन का उदाहरण ले सकते है, लॉयड कहते है।

अब ‘सदमा’ का रिमेक बनाकर पहली फिल्म बनाना चाहते है। लॉयड इस फिल्म का रिमेक बनाकर फिर से इतिहास दोहराना चाहते है और इसमें कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। मैं इस फिल्म को बनाने के लिए बारे में पिछले ११ सालों से सोच रहा हूं। मुझे पता नहीं था कि इस फिल्म के राइट्स किससे लेने चाहिए। मगर जब मुझे पता चला कि राज सिप्पी के पास राइट्स है, तब मैंने उनसे मुलाकात की। मैं उनसे मिलकर आश्चर्यचकित हो गया कि उन्होंने मुझे इस प्रोसेस के बारे में बहुत ही आसान तरीके से समझाया। अब मेरे पास फिल्म के राइट्स है। मुझे पीछे मुड़कर देखने की जरुरत नहीं है, लॉयड बताते है।

इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाने के लिए बॉलीवुड़ के बड़े कलाकारों के नामों के बारे में सोच रहा हूं। कैरेक्टर के हिसाब से कास्टिंग के बारे में गहराई से अध्ययन कर रहा हूं। जब कलाकारों की चयन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, तब आधिकारिक तौर पर फिल्म की घोषणा करेंगे। लॉयड आगे बताते है कि कमल हासन - श्रीदेवी जैसे कलाकारों का चयन करना बड़ी चुनौती है। हम कई स्तरों पर काम कर रहे हैं। ‘सदमा’ की रिमेक स्क्रिप्ट पर डॉक्टर जूही चतुर्वेदी काम कर रही है और एक आधुनिक युग की कहानी बनाने के लिहाज से काम हो रहा है। मुकेश छाबड़ा कलाकारों की चयन प्रक्रिया में मेरी मदद कर रहे है। सारी तैयारियां होने के बाद ही हम फिल्म को फ्लोर पर लेकर जाएंगे।
खैर, हम केवल ‘सदमा’ का रिेमेक बनाकर सुनहरा इतिहास दोहराना चाहते है, क्या आप यह सुनहरा अद्धभूत चमत्कार देखने के लिए इंतजार कर सकते है !
This Article/News is also avaliable in following categories : Entertainment
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like