GMCH STORIES

पैसिफिक का इल्युमिनेटी-2015 फैशन शो रविवार को

( Read 28674 Times)

27 Jun 15
Share |
Print This Page
पैसिफिक का इल्युमिनेटी-2015 फैशन शो रविवार को उदयपुर, पैसिफिक यूनिवर्सिटी के पैसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी एण्ड मास कम्युनिकेशन की ओर से रविवार 28 जून को मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय सभागार, पर सायं 6 बजे इल्युमिनेटी-2015, वार्षिकोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें फैशन टेक्नोलॉजी के विद्यार्थी मुंबई से आए फैशन एक्सपर्ट और मॉडल्स के साथ रैंप पर कदम से कदम मिलाएंगे। यह जानकारी शनिवार को आयोजित प्रेसवार्ता में पाहेर के वित्त सचिव आशीष अग्रवाल ने दी।


शीतल अग्रवाल ने बताया कि पैसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी एण्ड मास कम्युनिकेशन के लिए ये गर्व की बात है कि यहां के बच्चों ने राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित लेक्मे फैशन वीक जेननेक्स्ट में अपने डिजाइन किए परिधानों का प्रदर्शन किया है वहीं खादी थीम पर आधारित ईटीवी राजस्थान के एफडीएआई फैशन कार्यक्रम में भी संस्थान एवं उदयपुर का नाम रोशन किया है।


आशीष अग्रवाल ने बताया कि इल्युमिनेटी-2015 फैशन शो की थीम क्लाइडोस्कोप, गेलेक्सी, काठियावाडी, इंडो रिसोर्ट, इंडियन ट्वीस्ट रखी गई है। शो के डिजाइनर मुंबई के फैशन डिजाइनर गगन कुमार होंगे। कार्यक्रम में शो स्टोपर दीवा अर्थ 2014 अलंकृता सहाय एवं मिस एशिया पेसिफिक 2013 सृष्टि राणा होंगी। फैशन शो में मिस एशिया पेसिफिक वर्ल्ड, लेक्मे पूल मॉडल, मिस ट्यूरिज्म इंटरनेशनल, ग्लोबल इंटरनेशनल, स्टाइल दीवा, मिस फेमिना स्टाइल दीवा सहित देश विदेश में अपने जलवे बिखेर चुके फैशन जगत और भारत के टॉप 23 मॉडल्स रैंप पर केटवॉक करते दिखेंगे। उन्होंने बताया कि महिला मॉडलों में मिस एशिया पेसिफिक वर्ल्ड 2012 हिमंागिनी सिंह, मिस ट्यूरिज्म इंटरनेशनल 2014 पारूल बिंदल, मिस इंडिया ग्लोबल इंटरनेशनल 2011 पारूल दुग्गल, स्टाइल दीवा 2014 खूशबू कंकन, मिस फेमिना स्टाइल दीवा 2014 हीदा सिद्दकी, किंगफिशर मॉडल कंचन तौमर, लेक्मे पूल मॉडल अनीता कुमार, तिथि राज, जसपाल कौर, परीना मिर्जा, अमानी सतरला, विजया डे, गौरी, डिंपल पटेल, रीना बारोट, आक्षी खरी, सुप्रिया एमन, सरिता पटेल रैंप पर कैटवॉक कर अपने जलवे बिखेरेंगी। इसी तरह पुरूष मॉडलों में मिस्टर वर्ल्ड इंडिया 2014 प्रतीक जैन एवं लेक्मे पूल मॉडल करण डावर और राहित मग्गू रैंप पर कैटवॉक करेंगे। समारोह के मुख्य अतिथि बॉलीवुड एक्टर एवं निर्देशक आर्यमन रामसे होंगे।
शो की थीम को फैशन और टैक्सटाइल के विद्यार्थियां ने शीतल अग्रवाल के निर्देशन में तैयार किया है। इल्युमिनेटी-2015 का स्टेज डिजाइन इंटीरियर एवं आर्कीटेक्ट के छात्र-छात्राओं ने और मॉडल्स की सुन्दर ज्वेलरी डिजाइन एवं ड्रेसेज का काम फैशन, टैक्सटाइल, ज्वेलरी एवं फाइन आर्टस के विद्यार्थियों ने फेकल्टी के दिशा निर्देशन में किया है।


पैसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की चीफ एडवाइजर रीता बासू ने बताया कि इल्युमिनेटी-2015 के कोरियोग्राफर संदीप धर्मा हैं जो कि लगातार दो सालों से पूणे और मुम्बई में सबसे युवा फैशन कोरियोग्राफर के रूप में सम्मानित हो रहे हैं। संदीप धर्मा फैशन स्टूडियों के डायरेक्टर हैं, 2013 प्रियदर्शनी के युवा फैशन डिजाइनर, 2012-13 में फैशन कोरियोग्राफी के लिए एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं। श्री धर्मा मिस इंडिया वर्ल्ड वाइड इंडिया 2014 के निदेशक के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रोड्यूसर भी रह चुके हैं। इन्होंने जानीमानी सेलिब्रटी प्राची देसाई, जरीन खान, सोनल चौहान, आरती छाबडिया, मुग्धा गोडसे, सरद केलकर और तापसी पानू के साथ काम किया है। फैशन शो में प्रवेश केवल निमंत्रण पत्र द्वारा ही मान्य होगा। गतवर्ष इल्युमिनेटी-2014 में इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों ने लाजवाब प्रस्तुतियां दी थी। इस बार भी कार्यक्रम को उतना ही आकर्षक और रोचक बनाया जाएगा।
प्रेसवार्ता के दौरान प्रमुख मॉडल से बातचीत-


सही समय पर सही कदम जरूरी ः सृष्टि राणा
मिस इंडिया 2013 एवं मिस एशिया पेसिफिक 2013-14 सृष्टि राणा का मानना है कि किसी भी केरियर में सही समय पर सही कदम जरूरी है ताकि सफलता हासिल हो सके। राणा नहीं मानती कि हर मॉडल बॉलीवुड की तरफ रूख करे। राणा का मानना है कि भारत विश्व में फैशन के क्षेत्र में अपना एक खास मुकाम रखता है और प्रतिभाओं का धनी है। जरूरत है तो बस उन्हें ढूंढने की। राणा इस समय मॉडलिंग के साथ-साथ एमबीए की पढाई पर ध्यान दे रही हैं।
मीठी वाणी सफलता का सूत्र ः अलंकृता सहाय
मिस इंडिया अर्थ 2014-15 और सात सब टाइटल जीतने वाली भारत की पहली मॉडल अलंकृता सहाय सभी का सम्मान और मीठी वाणी को सफलता का सूत्र मानती हैं। इनके लिए भारत का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात है और वे एक मॉडल होने के नाते अच्छी इंसान होकर खुद खुश होने के साथ-साथ सभी को खुश रखने में विश्वास रखती है। सहाय का कहना है कि हर रोज कई लोगों का रोल मॉडल होना आसान नहीं है लेकिन कडी मेहनत से कुछ भी हासिल किया जा सकता है।
हर क्षेत्र में अच्छे और बुरे लोग-हिमांगीनी सिंह
मिस एशिया पेसिफिक वर्ल्ड 2012 एवं मिस इडिंया 2014 में जज हिमांगीनी सिंह का कहना है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि मॉडलिंग का केरियर उन्हे इस मुकाम पर पहुंचाएगा जिसमें उन्हें करीब 80 देशों के लोगों के साथ भारत का प्रतिनिधित्व करने को गौरव हांसिल होगा। इंदौर शहर से 17 वर्ष की उम्र में मिस इंदौर का खिताब जीत कर अब छोटे पर्दे पर अपना हुनर दिखाने वाली हिमांगिनी का मानना है कि फिल्म इंडस्ट्री हो या और कोई कार्य क्षेत्र सभी में अच्छे और बुरे लोग होते हैं। लेकिन निर्भर करता है कि आप क्या चुनते हैं। छोटे पर्दे में काम करना मनमाफिक है और हर व्यक्ति को स्वयं की रूचि के अनुसार चयन कर अच्छा काम करते रहना चाहिए। हिमांगिनी इस समय टीवी सीरियल रजिया सुल्तान, हल्लाबोल में लोगों को छोटे पर्दे पर नजर आ रही है और जल्द ही बॉलीवुड में कदम रखेंगी।
हर व्यक्ति म अदाकारी - मीनाक्षी खरी


लेक्मे फैशन वीक से मॉडलिंग की शुरूआत कर इस समय स्टार प्लस पर इस प्यार को क्या नाम दूं टीवी सीरियल में मराठी किरदार अप्सरा को निभानेवाली मीनाक्षी खरी का मानना है कि हर व्यक्ति में अदाकारी होती है जरूरत है तो बस पहला कदम उठाने की जिसके लिए सभी को साथ लेकर मुकाम हासिल किया जा सकता है। कुछ भी असंभव नहीं है लेकिन सही चुनाव सही वक्त पर हो तो सफलता कदम चमेंगी। गुर्जर परिवार से होने के कारण मीनाक्षी के लिए मॉडलिंग और फिल्म इंडस्ट्री तक पहुंचना आसान नहीं था लेकिन परिवार की सहमति के बाद वे आज अपने काम से खुश है।
आत्मविश्वास से होगी बॉलीवुड में एंट्री- हीदा सिद्दकी
बचपन से मॉडलिंग और एक्टिंग की शौकिन हीदा सिद्दकी मॉडलिंग के क्षेत्र में अब मिलान और पेरिस में जाकर अपना भाग्य आजमाना चाहती है। उनका कहना है कि मॉडल की लाइफ आसान नहीं है। कडी मेहनत कर खुद को हमेशा मॉडलिंग के अनुसार रखना एक बडी चुनौति है लेकिन उनका मानना है कि आत्मविश्वास और प्रतिभा के दम पर यदि मौका मिला तो एक दिन वे बॉलीवुड में कदम रखेंगी और सफल होगीं। हीदा जानेमाने फैशन डिजाइनर मनीष मलहोत्रा सहित भारत के सभी प्रमुख फैशन डिजाइनर के लिए रैंप पर वॉक कर चुकी है।
मन को जो सकुन दे वही फैशन- गगन कुमार
समीरा रेड्डी, मेघना नायडू, कोइना मित्रा, मिंक बरार और महिमा चौधरी जैसी जानी मानी बॉलीवुड अदाकारों के ड्रेस डिजाईनर गगन कुमार का मानना है कि भारतीय परिधानों का स्थान देश और विदेश में अपनी अलग पहचान रखता है और मन को जो सकुन दे वही फैशन है। गगन कुमार मौसम के अनुकूल आम लोगों को ध्यान में रखते हुए अपने परिधान डिजाइन करते है साथ ही वक्त के साथ ट्रेंड पर भी इनका ध्यान रहता है। उनका कहना है कि इस समय गोल्डी और हेरिटेज कलेक्शन फैशन में है। फैशन हमेशा रिसाइकल होता रहता है। गगन कहते है कि किसी भी सांस्कृतिक, पारिवारिक और धार्मिक कार्यक्रमों में भारतीय परिवेश के बिना वो अवसर पूरा नहीं हो सकता। शातंनु निखिल रे जैसे जाने माने फैशन डिजाईनर के साथ अपने केरियर की शुरूआत करने वाले गगन ट्रण्ड्स , स्टाईलिस्ट और इससे अधिक खुद को आरामदायक लगने वाले पहनावे को ही फैशन मानते है।
पहनावा स्टाइल और दिखने वाला फैशन - संदीप धर्मा
देश विदेश में इण्डियन और वेस्टर्न परिधानों को फैशन शो में कोरियोग्राफी के जरिये महत्वपूर्ण पहचान दिलाने वाले मशहूर कोरियोग्राफर संदीप धर्मा का कहना है कि जो आप पहन रहे हैं वह स्टाइल है और जो आप देख रहे हैं वह फैशन है। भारत में फैशन को फोलो किया जाता है और ट्रेंड को फैशन में दिखाया जाता है। फैशन हमेशा से भारतीय संस्कृति का हिस्सा रहा है और वक्त के साथ इसमें सकारात्मक बदलाव आए हैं जो भारत में फैशन इण्डस्ट्री को बढावा दे रहा है। संदीप धर्मा ने जानीमानी सेलिब्रटी प्राची देसाई, जरीन खान, सोनल चौहान, आरती छाबडिया, मुग्धा गोडसे, सरद केलकर और तापसी पानू के साथ काम किया है।
लक्ष्य के लिए जिद जरूरी - खूशबू कंकन
लखनऊ शहर से मुम्बई का सफर करने वाली फेमिना स्टाइल दीवा 2015 खूशबू कंकन को बचपन से मॉडलिंग का शौक था। जिन्हें शुरूआत में मॉडलिंग के कैरियर में आने के लिए परिवार को मनाने में काफी दिक्कतें आई लेकिन अपने लक्ष्य को पाने के लिए उन्होंने जिद जारी रखी और आज वे और उनका परिवार मॉडलिंग में सफलता से बेहद खुश हैं।
ग्लेमर वर्ल्ड में कुछ गलत नहीं - पारूल बिंदल
जल्द ही स्टार प्लस के एक सीरियल में नजर आने वाली मिस ट्यूरिज्म इंटरनेशनल 2014 पारूल बिंदल राजस्थान के कोटा से मुम्बई तक का सफर तय करने अपने परिजनों की प्रेरणा को अपनी सफलता का सूत्र मानती है। पारूल चाइना ट्रूरिज्म की ब्रांड एम्बेस्डर है। उनका मानना है कि ग्लेमर वर्ल्ड में कुछ भी गलत नहीं है, सभी का साथ और आत्म विश्वास जरूरी है।
अपने दम पर मॉडलिंग से प्रोफेशन तक- पारूल दुग्गल
आईएमशी मिस 2011 और मिस ग्लोब इंटरनेशनल में फर्स्ट रनरअप पारूल दुग्गल मॉडलिंग के साथ-साथ खुद के ब्रांड क्रियेटिव नोट जो कि पैकिंग क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहा है अपने दम पर पहुंची है जिसमें उन्हें माता-पिता का पूरा साथ मिला है। सुष्मिता सेन पारूल की मेंटोर रह चुकी हैं। फिलहाल पारूल अपने कार्य क्षेत्र से बहुत खुश है।
This Article/News is also avaliable in following categories : Entertainment
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like