GMCH STORIES

आज केन्द्रीय मंत्री मुख्तार नकवी, स्मृति ईरानी प्रदेश के गृहमंत्री कटारिया के पुतले फूकेंगे

( Read 7981 Times)

14 Nov 17
Share |
Print This Page

पदमावती फिल्म का विरोध

चित्तौड़गढ संजयलीला भंसाली की फिल्म पदमावती के विरोध में पाडनपोल पर धरना सोमवार को पांचवे दिन भी जारी रहा। मंगलवार को यहां केंद्र राज्य सरकार के कुछ मंत्रियों के पुतले फूंके जाएंगे। इसके साथ 17 नवंबर से दुर्ग को बंद करने की चेतावनी भी दोहराई गई। सोमवार को सिख समाज, डांगी (पटेल) युवा जागृति संस्थान गाडीलौहार समाज के सदस्यों ने भी धरने में भाग लिया। सोमवार को स्टेडियम में वंदेमातरम गान के समय धरना स्थल पर भी वंदेमातरम् गाया गया।
आयोजन के बाद सांसद सीपी जोशी भी धरना स्थल पर पहुंच कर पदमिनी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। फिल्म को बेन करने की मांग का समर्थन दिया। महाराष्ट्र गुजरात से क्षत्रिय संगठनों के पदाधिकारी भी पहुंचे। धरना स्थल पर फिल्म के विरोध में पोस्टकार्ड लिखने और वाहनों पर स्टीकर चिपकाने के बाद अब हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया है। रात में भजन संध्या भी शुरू कर दी गई है। खटीक समाज के अध्यक्ष कन्हैयालाल खटीक, पार्षद कमलेश खटीक ने भी आंदोलन को समर्थन दिया।
सर्व समाज की बैठक में कहा गया कि इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी स्मृति ईरानी एवं प्रदेश के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के विरोधाभासी बयान सामने आए हैं। इसके विरोध में मंगलवार दोपहर 12 बजे इनके पुतले दहन किए जाएंगे।
पदमावती फिल्म के विरोध में पाडनपोल दरवाजे पर चल रहे धरने में मौजूद सर्व समाज के लोग
पूर्व केंद्रीय मंत्री गिरिजा ने कहा, कमेटी बनाकर जांच करवाए सरकार
इलाके की सांसद रही पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता डा. गिरिजा व्यास ने भी सोमवार को बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि पदमावती फिल्म के रिलीज होने से पूर्व सरकार कमेटी बनाए जो ये जांच करे कि फिल्म में इतिहास तथा तथ्यों के साथ कोई छेड़छाड़ तो नहीं की गई। यदि इतिहास को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया तो फिल्म पर तुरंत रोक लगनी चाहिए। केंद्र सरकार को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like