GMCH STORIES

मुकदमा दर्ज करने के आश्वासन पर उठाया वृद्ध का शव

( Read 11570 Times)

14 Nov 17
Share |
Print This Page
कपासन लड़ाईझगड़े के बाद घर जाते व्यक्ति की तबीयत बिगड़ने के बाद वृद्ध की मौत हो गई। इस पर परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की शव लेने से इनकार कर दिया। शव को मोर्चरी में रखवाया गया। रात 8 बजे हत्या का मुकदमा दर्ज होने के आश्वासन पर परिजनों ने शव उठाया।
पुलिस के अनुसार 40 वर्षीय मृतक मेहबूबशाह पुत्र मिठठूशाह के पुत्र ने जगदीश टेलर एवं सुनील बारेगामा सहित चार, पांच साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि मेहबूब सोमवार सुबह सुबह नौ साढ़े शाह अपने घर से बाजार गए थे। इस दौरान मोदी पेट्रोल पंप के सामने उक्त लोगों ने मेहबूब शाह के साथ मारपीट की, जिससे मेहबूब शाह के सिर में चोट लगी। मेहबूब शाह ने अपने पुत्र की दुकान पर पहुंच कर पुत्र को फोन कर बुलाकर इस लड़ाई झगड़े की बात बताई। पुत्र समझाइस के लिए उसके पिता को लेकर इन लोगों के पास ले गया। जहां संतोषी माता मंदिर के पास होटल पर पहुंचने पर उक्त लोगों ने हमला कर दोनों के साथ मारपीट कर डाली। इसके बाद वह अपने पिता को बचते हुए बाइक से अपने घर की ओर रवाना हुआ। बीच रास्ते में मेहबूब शाह की जी मचलाने के साथ तबियत बिगड़ गई। घर पर ज्यादा तबियत बिगडने पर अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर मेहबूब शाह की मौत होने की बात पर उसके परिजन सहित समाज के लोग आदि भी अस्पताल पहुंचे। सीआई रामरूप मीणा मई जाप्ता अस्पताल पहुंचे एवं माहौल को शांत करते हुए आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास तेज कर दिए। मेडिकल बोर्ड से मृतक का पोस्टमार्टम करवाया गया। इस दौरान लोगों की संख्या बढती रही।
कार्रवाईहोने तक शव लेने से किया इनकार
इसबीच मृतक का शव लेने से परिजनों आदि कर आरोपियोंं की गिरफ्तारी होने कार्रवाई होने के बाद शव ले जाने की बात पर अड़ गए। काफी समझाइस के बाद भी मामला नहीं सुलझा। वहीं मृतक के बड़े भाई दिलदार शाह भी कांकरोली से कपासन अस्पताल पहुंच गए। पुलिस ने उनसे भी समझाइस का प्रयास किया, लेकिन सभी अपनी मांग पर अड़े रहे। देर शाम तक शव मोर्चरी में ही रखा हुआ था एंव मृतक के परिजन एंव समाजजन अपनी मांग पर अड़े हुए थे।
एकबारगी तो पोस्मार्टम भी रुकवा दिया
मृतकका जैसे ही डाक्टर मोर्चरी पोस्मार्टम करने पहुंचे तो कई लोगों ने पोस्टमार्टम आरोपियों की गिरफ्तार होने के बाद करने की मांग कर डाली। पोस्टमार्टम भी रुकवा दिया। जिस पर पुलिस की समझाइस पर सभी मान गए। इसके बाद पोस्मार्टम किया गया। लेकिन शव को मोर्चरी में ही रखवाया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like