GMCH STORIES

हिन्दुस्तान जिंक:अंतरिम लाभांश - २ रुपये के प्रति इक्विटी शेयर पर ६ रुपये

( Read 14938 Times)

17 Mar 18
Share |
Print This Page
हिन्दुस्तान जिंक:अंतरिम लाभांश - २ रुपये के प्रति इक्विटी शेयर पर ६ रुपये हिन्दुस्तान जिंक के निदेशक मण्डल ने कंपनी के शेयरधारकों को चालू वित्त वर्ष में ३०० प्रतिशत द्वितीय अंतरिम लाभांश की घोषणा की है जो २ रूपये के प्रति इक्विटी शेयर पर ६ रुपये है जो कुल ३,०५१ करोड रुपये है।

गत मार्च, २०१७ में हिन्दुस्तान जिंक ने १३,९८५ करोड रु. के विशेष लाभांश की घोषणा की थी। हिन्दुस्तान जिंक द्वारा अप्रेल २०१६ म स्वर्ण जयन्ती लाभांश एवं अक्टूबर २०१६ में अंतरिम लाभांश के साथ वर्ष २०१६-१७ में कुल लाभांश २७,१५७ करोड था जो भारत में किसी भी निजी कंपनी द्वारा किये जाने वाले लाभांश भुगतान में सबसे अधिक है।

हिन्दुस्तान जंक भारत की एकमात्र एवं विश्व की एकीकृत जस्ता एवं सीसा उत्पादक तथा अग्रणीय चांदी उत्पादक कंपनी है। १.० मिलियन टन वार्षिक उत्पादन क्षमता के साथ आगामी ५ वर्षों में शीघ्र ही १.२ मिलियन टन धातु उत्पादन से १.५ मिलियन टन उत्पादन करने का लक्ष्य है।

हिन्दुस्तान जिंक का प्रधान कार्यालय उदयपुर में, राजस्थान में रामपुरा आगुचा, सिन्देसर खुर्द, जावर, राजपुरा दरीबा एवं कायड में खदानें स्थित है तथा राजस्थान में ही दरीबा, चन्देरिया एवं देबारी में कंपनी के स्मेल्टर्स स्थित है तथा उतराखण्ड राज्य में भी कंपनी के प्लांट स्थित है।

हिन्दुस्तान जिंक के हेड-कार्पोरेट कम्यूनिकेशन श्री पवन कौशिक ने बताया कि कंपनी की सभी विस्तार योजनाएं सुचारू रूप से प्रगति पर हैं तथा कंपनी अपनी उत्पादन क्षमता को बढाने में तत्पर हैं।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like