GMCH STORIES

दी उदयपुर अरबन को-ओपरेटिव बैंक को मिला द्वितीय स्थान

( Read 8328 Times)

23 Jan 18
Share |
Print This Page
दी उदयपुर अरबन को-ओपरेटिव बैंक को मिला द्वितीय स्थान
उदयपुर। उदयपुर के प्रमुख सहकारी बैंक दी उदयपुर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (यूयूसीबी) ने ७५१ से १००० करोड रुपयें के कुल व्यापार वर्ग में सर्वश्रेष्इ कार्य करने पर देष के सहकारी बैंकों में दूसरा स्थान हासिल किया। हैदराबाद के होटल नोवोटेल में आयोजित “बांको” पुरस्कार समारोह में तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री मोहम्मद महमूद अली के हाथों बैंक की और से कुरेश टिनवाला और कुतबुद्दीन शेख ने अवार्ड प्राप्त किया।
बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिराज अहमद कत्थावाला ने बताया कि इस श्रेणी में देश के २००० से अधिक सहकारी बैंकों में से ५०० बैंको ने अपना नामांकन दाखिल किया था जिसमें से दी उदयपुर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड को दूसरा स्थान मिला।
उन्होंने बताया कि २०१६-१७ के वित्तीय सत्र में बैंक का अग्रिम पोर्टफोलियो २८५ करोड रूपयें था एवं जमा का पोर्टफोलियो ६०३ करोड रूपयें रहा। अपने ४४ वर्श के इतिहास में दी उदयपुर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ने मात्र ४०० सदस्यों से प्रारम्भ्ज्ञ हो कर आज ६,५०० से अधिक सदस्यों की बैंक बन चुका है। बैंक ने २०१६-१७ के वित्तीय सत्र में ८.९२ करोड का मुनाफा कमाया। बैंक की उदयपुर, सलुम्बर, राजसमन्द एवं फतेहनगर में कुल १३ शाखाएं हैं।
कत्थावाला ने बैंक को मिला यह पुरस्कार को बैंक के ग्राहकों को समर्पित करते हुए कहा कि ग्राहकों की बदौलत बैंक आज इस मुकाम तक पहुंचा है। सिराज अहमद ने यह भी स्पष्ट किया की बैंकों में आई आधुनिक प्रौद्योगिकी को अपनाने में हमारा बैंक कभी पीछे नहीं रहा है और सन २००९ से ही कोर बैंकिंग सिस्टम अपनाने के बाद सन २०१३ में आरटीजीएस सुविधा देने वाला पहला को-ऑपरेटिव बैंक बना। गत दो वर्षों में एटीएमकार्ड, डेबिट कार्ड अथवा मोबाइल बैंकिंग की सुविधा भी अपने ग्राहकों को प्रदान की है। दी उदयपुर अरबन को- ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड जल्द ही इन्टरनेट बैंकिंग सेवा भी प्रदान करने जा रहा है.
बैंक के अध्यक्ष फिदा हुसैन सफी ने बताया कि बैंक अपने ग्राहकों को अत्याधुनिक सेवाएं प्रदान करने की चेष्ठा करता है, जिसमे सिर्फ भारतीय ग्राहक ही नहीं बल्कि एनआरआई ग्राहकों को भी उत्तम सुविधा प्रदान की जाएगी। नई प्रणाली के अनुकूल बैंकिंग उत्पादों से बैंक अपने ग्राहकों की आवश्यकताएं पूरी करेगा और उन्हें हर प्रकार की सुविधाएं भी देगा।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Business News , Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like