GMCH STORIES

अर्थव्यवस्था की हालत पर वित्त मंत्री फिक्रमंद

( Read 4429 Times)

22 Sep 17
Share |
Print This Page
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सुस्ती से प्रभावित अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सही समय पर उपयुक्त कदम उठाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि सरकार निजी निवेश के गति नहीं पकड़ने की समस्या को समझ रही है।
गौरतलब है कि वर्ष 2016 से लगातार छह तिमाहियों में वृद्धि दर घटी है और पिछली तिमाही में यह तीन साल के निम्न स्तर 5.7% पर आ गई है।आर्थिक वृद्धि को गति देने के लिए योजना तैयार करने को लेकर अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श कर रहे जेटली ने कहा कि रीयल एस्टेट क्षेत्र को जीएसटी के अंतर्गत लाया जा सकता है।
एक निवेशक बैठक में जेटली की कही बातों को वित्त मंत्रालय ने ट्विटर के जरिये बताया है। जेटली ने कहा, हम आर्थिक संकेतकों का विश्लेषण कर रहे हैं और सही समय पर उपयुक्त कदम उठाए जाएंगे।निजी निवेश के रफ्तार नहीं पकड़ने की समस्या को स्वीकार करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि जल्दी ही आप हमारी तरफ से इस बारे में कुछ सुनने को मिलेगा। कुछ समय पहले जीडीपी वृद्धि दर के मामले में भारत चीन से भी आगे निकल गया था। लेकिन 2016 की शुरुआत से लगातार छह तिमाहियों में वृद्धि दर घटी है। और चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में यह तीन साल के न्यूनतम स्तर 5.7 प्रतिशत पर आ गई। यह लगातार दूसरी तिमाही है जब भारत तीव्र आर्थिक वृद्धि वाले देश के मामले चीन से पीछे रहा।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like