GMCH STORIES

उद्योग गुणवत्तायुक्त उत्पादों का उत्पादन करेंःसुथार

( Read 5537 Times)

17 Sep 17
Share |
Print This Page
उद्योग गुणवत्तायुक्त उत्पादों का उत्पादन करेंःसुथार
उदयपुर। समस्त सुक्ष्म लघु व मध्यम उद्यमियों को विश्वकर्मा व एमएसएमई दिवस के अवसर पर फोर्टी के संभागीय अध्यक्ष प्रवीण सुथार ने सभी उद्योगों का आव्हान किया कि वे एमएसएमई के उनीर्ज्ञ में सरकारी नीतियों को ध्यान में रखते हुए न केवल गुणवत्तयुक्त उत्पादन करें वरन् बेहतर सेवोयं दें।
उन्हने सभी एमएसएमई उद्योगों को षुभकामनाएं देते हुए सुथार ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा एमएसएमई डे पर राज्य के सुक्ष्म लघु व मध्यम उद्यमियों को प्रोत्साहन देने हेतु इस वर्ष से जो उद्योग रत्न पुरस्कार दिया जा रहा हैं यह सरकार का एक सराहनीय कदम हैं। उन्हने कहा कि फोर्टी षीघ्र ही सरकार के साथ मिलकर ऐसे उद्यमियों को बढावा देने के लिए विश्वकर्मा एक्सीलेंस अवार्ड से उनका सम्मान करेगी जो बेहतर गुणवत्तायुक्त उत्पादन में राज्य का नाम रोषन किया है।
उन्होंने बताया कि वैश्विक स्तर पर एमएसएमई को महत्व दिया जा रहा हैं। भारतीय एमएसएमई सेक्टर राष्ट्रीय आर्थिक ढांचे की रीढ हैं। यह अर्थव्यवस्था के विकास में अत्यंत महत्वपूर्ण हैं, सकल घरेलु उत्पाद, रोजगार और निर्यात में भारी योगदान दे रहा हैं। ऐसे में एसएमई को बढावा देने के लिए जरूरी सहयोग व प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए। उदयपुर संभाग के सुक्ष्म लघु व मध्यम उद्यमीयों को प्रोत्साहन देने के लिए एवं विभिन्न क्षेत्रों में उद्यमियों के प्रयासों, उपलब्धियों को सराहनें के लिए फोर्टी द्वारा बहुत जल्द अलग अलग केटेगरी में विश्वकर्मा एक्सीलेंस अवार्ड दिये जायेगे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News , Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like