GMCH STORIES

ध्यान रखा जायेगा व्यापारियों का जीएसटी में

( Read 5804 Times)

19 Feb 17
Share |
Print This Page
ध्यान रखा जायेगा व्यापारियों का जीएसटी में उदयपुर, फैडरेशन ऑफ राजस्थान ट्रेड एंड इंडस्ट्री के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल जीएसटी कौंसिल में भाग लेने आए मंत्रियों व अधिकारियों से मिला और ११ सूत्री ज्ञापन दिया।
फोर्टी उदयपुर संभाग के अध्यक्ष प्रवीण सुथार ने बताया कि अग्रवाल के नेतृत्व में सुबह केन्द्रीय वित मंत्री अरूण जेटली, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के प्रतिनिधि के रूप में आए राज्य के उद्योग मंत्री राजपालसिंह शेखावत, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया एवं राज्य के वाणिज्य कर आयुक्त आलोक गुप्ता से प्रतिनिधिमंडल मिला और उन्हें ११ सूत्री ज्ञापन सौंपा।
फोर्टी उदयपुर के महासचिव पलाश वैश्य ने बताया कि जीएसटी के वर्तमान प्रावधानों के अनुसार गलती होने पर व्यापारी को सजा का प्रावधान किया गया है। अग्रवाल ने कहा कि एमएसएमई सेक्टर के व्यापारियों व उद्योगपतियों से जाने-अनजाने में गलती हो सकती है इसलिए इस प्रावधान में राहत दी जाए। इसी प्रकार जेम्स एंड ज्वैलरी, खादी ग्रामोद्योग और फूड आर्टिकल्स के प्रावधानों में व्याप्त विसंगतियों को भी दूर किया जाए। साथ ही आयकर विभाग के इंस्पेक्टर राज पर भी अंकुश लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि आयकर सर्वे के बाद लगाई गई शास्ती अपील म यदि व्यापारी जीत जाता है तो इस केस में अधिकारियों को भी दण्डित किया जाना चाहिए। इस पर सभी मंत्रियों और अधिकारियों ने ज्ञापन पर निस्संदेह विचार कर इसमें सुधार का आश्वासन दिया। इस अवसर पर फोर्टी जयपुर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरूण अग्रवाल, उपाध्यक्ष किशन झंवर भी मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan , Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like