GMCH STORIES

स्प्लेन्डर आई स्मार्ट110 सीसी बाइक लॉन्च

( Read 16779 Times)

22 Jul 16
Share |
Print This Page
स्प्लेन्डर आई स्मार्ट110 सीसी बाइक लॉन्च उदयपुर टू-व्हीलर वाहन निर्माता हीरो मोटो कॉर्प कम्पनी प्रारम्भ से ही ग्राहकों को नयी तकनीकी युक्त गाडी देने में अग्रणी रहा है। इस बार भी कम्पनी ने पर्यावरण सरंक्षण को लेकर टू-व्हीलर सेगमेंट में सरकार द्वारा बनाये गये नियमों का पालन करने में अग्रणी रहते हुए ग्राहकों के लिए ऐसी बाइक लॉन्च की है जो पर्यावरण संरक्षण में अग्रणी है। इस अवसर पर ग्राहकों को बाइक की डिलीवरी प्रदान की गई।
कम्पनी के टेरेटरी सेल्स मेनेजर विकं्रातसिंह ने आज यहंा आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि कम्पनी स्प्लेन्डर आईस्मार्ट 110 सीसी नाम से नई बाइक लॉन्च की है। उन्हने बताया कि कम्पनी ने भारतीय मानकों पर पूर्ण रूप से खरा उतरने वाली देसी बाइक को इन हाउस में तैयार किया है। कम्पनी ने यह बाइक बीएस-4 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप तैयार की है।
उन्हने बताया कि आगामी 1 अप्रेल 2017 से बीएस-4 उत्सर्जन मानकों पर आधारित देश में सभी नये टू-व्हीलर ही सडक पर दौडेगें। इन मानकों पर तैयार नहीं होने वाला कोई टू-व्हीलर लॉन्च ही नहीं हो पायेगा। कम्पनी अपने सभी टू-व्हीलर मॉडलों के इंजिन को उपरोक्त बीएस-4 मानकों पर अपग्रेड करने की तैयार कर रही है।
सेल्स मेनेजर रोहित अवस्थी ने बताया कि इस नई तकनीक में पूर्णतः हीरो मोटो कॉर्प द्वारा निर्मित 110 सीसी,सिंगल सिलेण्डर, 4 स्ट्रोक इंजिन लगा है। इस इंजिन की पावर पुरानी स्मार्ट स्प्लेन्डर से 9 प्रतिशत व स्टार्क 12 प्रतिशत अधिक है।
टेरेटरी मेनजर सर्विस मोहम्मद साहिब ने बताया कि इस नयी बाइक को आई3एस नामक प्रौद्योगिकी पर तैयार किया गया। इस तकनीक से पेट्रोल की बचत होती है।
देश में इस बाइक को लॉन्च करते समय कम्पनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी पवन मुंजाल ने कहा कि कम्पनी ने स्प्लेन्डर आई स्मार्ट 110 को लॉन्च करते ही टू-व्हीलर के निर्माण क्षेत्र् के अकेले सफर में एक नई उंचाई को छू लिया है। उन्हने कहा कि मुझे गर्व है कि कम्पनी दुनिया के अन्य देशों के ग्राहकों के लिए खुद की तकनीक पर आधारित उत्पाद पेश करने में सक्षम हो चुकी है। इस अवसर पर कम्पनी के अधिकृत डीलर वीएसएस एन्टरप्राईजेज के निदेशक सतपालसिंह सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद थे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like