GMCH STORIES

व्यक्तिगत हमलों का समर्थन नहीं: जेटली

( Read 7129 Times)

28 May 16
Share |
Print This Page
नयी दिल्ली: भाजपा सांसद सुब्रमणियम स्वामी द्वारा भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन पर फिर से हमला बोले जाने के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि वे रिजर्व बैंक गर्वनर सहित किसी के भी खिलाफ ‘व्यक्तिगत टिप्पणियों' को मंजूरी नहीं देते. जेटली ने यहां कहा, ‘मैं रिजर्व बैंक गवर्नर सहित किसी के भी खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणियों को स्वीकार नहीं करता।' जेटली से बीते कुछ महीनों में राजन पर किये जा रहे लगातार हमलों और सरकार की तरफ से उन्हें बचाने की कोशिशों के बारे में पूछा गया था.जेटली ने कहा कि रिजर्व बैंक एक महत्वपूर्ण संस्थान है जो कि खुद अपने फैसले करता है.

जेटली ने एनडीटीवी से कहा, ‘कोई भी उनके फैसलों से सहमत या असहमत हो सकता है लेकिन वह मुद्दों पर बहस की बात है. लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमें ऐसी सार्वजनिक बहस की अनुमति देनी चाहिए जहां बहस मुद्दों पर केंद्रित होने के बजाय व्यक्तियों पर केंद्रित हो. ' जेटली ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक व सरकार के बीच लगातार संवाद है और यह रिश्ता चलता रहेगा.

उल्लेखनीय है कि भाजपा नेता स्वामी ने हाल ही में राजन पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें हटाने की मांग की थी. स्वामी ने आरोप लगाया कि राजन मानसिक रूप से पूरी तरह भारतीय नहीं हैं और उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था को जानबूझकर नुकसान पहुंचाया. इसके बाद उन्होंने राजन पर फिर हमला बोलते हुए उन पर गोपनीय और संवेदनशील सूचनाएं दुनिया भर में भेजने सहित कुल छह आरोप लगाए हैं.
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like