GMCH STORIES

Wah-आयकर के 16 लाख रिफंड के लिए नहीं आ रहे लेनदार

( Read 7520 Times)

26 Mar 15
Share |
Print This Page
नई दिल्ली। आपने इनकम टैक्स रिफंड पाने के लिए ऑनलाइन रिटर्न दायर कर दिया है पर रिफंड अभी तक आपके खाते में नहीं पहुंचा है, तो एक बार लॉग इन करके देख लें कि आपने घर का पता या खाता नंबर तो ठीक-ठीक तो भरा है। क्योंकि इस समय इनकम टैक्स विभाग के पास 16 लाख से भी ज्यादा रिफंड ऐसे पड़े हैं, जिनमें या तो खाता संख्या गलत है या पता सही नहीं है। इन्होंने जो ईमेल आईडी दिया है उस पर मेल भी नहीं जा पा रहा है।
इनकम टैक्स विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ऐसे तो लोग रिफंड पाने के लिए ऐसे तो लोग एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं, लेकिन ऑनलाइन रिटर्न भरने में थोड़ी सी सावधानी बरतें तो उनका रिफंड नहीं अटकेगा। उन्होंने बताया कि सीपीसी में 16 लाख रिफंड को प्रोसेस किया जा चुका है और इसके लिए रिफंड ऑर्डर भी जारी हो चुके हैं, लेकिन वह सही व्यक्ति के घर तक या उनके खातों तक नहीं पहुंच पाए हैं। इनमें ऐसे व्यक्ति शामिल हैं जिन्होंने अपने फार्र्म में सही बैंक खाता संख्या नहीं दी है और इनके घर का भी पता गलत है।
विभाग चाहता है कि इन रिफंड क्लेम का निस्तारण हो जाए, लेकिन सही पते के अभाव में उनके घर चिट्ठी भी नहीं भेजी जा पा रही है।

This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like