GMCH STORIES

ऐसी शादी में नहीं जाना चाहता जहाँ केवल फूल फेकना हो।- नीरज भारद्धाज

( Read 19667 Times)

24 Mar 17
Share |
Print This Page
ऐसी शादी में नहीं जाना चाहता जहाँ केवल फूल फेकना हो।- नीरज भारद्धाज दूरदर्शन नेशनल पर चल रहे धारावाहिक,'बंधन कच्चे धागों का' को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया और जोकि सुपरहिट हो गया है।जिसका प्रसारण प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार दोपहर दो बजे हो रहा है। जिसका निर्माण त्रिशक्ति फिल्म्स के बैनर तले निर्माता डी एन जोशी (धर्मानंद) ने किया है। इसके निर्देशक मनोज सिंह है।इसके एग्जीक्यूटिव निर्माता भुवन जोशी है।इसमें नीरज भारद्धाज, हरमनप्रीत कौर,अरुण कुमार,हेरम्ब त्रिपाठी,अंजलि भदौरिया,अंतिमा शर्मा,सोमेश सिंह जैसे कई प्रतिभाशाली सुपरहिट कलाकार है।इसमें नीरज भारद्धाज इंद्रजीत नामक मुख्य निगेटिव कैरेक्टर निभा रहे है,जिसको दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।कटिहार (बिहार) के रहने वाले नीरज भारद्धाज वैसे धारावाहिक 'साथ निभाना साथिया' में पिछले ६ वर्षों से चिराग मोदी उर्फ़ मोटा भाई की भूमिका निभाने के बाद धारावाहिक में नीरज भारद्धाज का ट्रैक ना आने के कारण उन्होंने धारावाहिक छोड़ दिया,जिसके कारण वे चर्चा में रहे और दूसरा अपनी अभिनेत्री पत्नी उपासना सिंह यानि कपिल शर्मा के शो की बुवा को तलाक देने को लेकर भी वे चर्चा में रहे है।कई हिंदी फिल्मों और कई भोजपुरी फिल्मों में भी बतौर हीरो काम करने वाले बहुमुखी प्रतिभाशाली एक्टर नीरज भारद्धाज ने दूरदर्शन के और सेटेलाईट चैनलों के धारावाहिकों में पिछले १५ वर्षों से अभिनय कर रहे है। इसी सिलसिले में नीरज भारद्धाज से धारावाहिक,'बंधन कच्चे धागों का' के सेट पर हुई बातचीत के प्रमुख अंश यहाँ प्रस्तुत कर रहे है :-

धारावाहिक,'बंधन कच्चे धागों का' में आपकी क्या भूमिका है ?
इसमें मैं इंद्रजीत नामक चचेरे भाई की भूमिका निभा रहा हूँ।जोकि पैसे और प्रोपर्टी के लिए कुछ भी करता है। मैं चाहता हूँ कि मेरे भाई की प्रॉपर्टी मेरे बेटे को मिले, इसलिए में हर तरह की कोशिश करता हूँ। वैसे मेरा कैरेक्टर दूरदर्शन के धारावाहिकों में इतना बुरा होता है कि हर दर्शक मुझे गाली देता है।लेकिन नेगेटिव कैरेक्टर में कलाकार को हमेशा अलग-अलग कुछ नया करने को मिलता है। जबकि पॉजिटिव रोल कुछ समय करने के बाद उसमे नया करने को कुछ बचता नहीं है।

धारावाहिक 'साथ निभाना साथिया' के बाद दूसरे चेनलों के लिए कोई नया धारावाहिक नहीं कर रहे है, इसका क्या कारण है?
दूसरे चेनलों के लिए धारावाहिक भी करूँगा,यदि कुछ अच्छा और चैलेंजिग रोल मिला तो करूँगा। वैसे कई जगह बात चल रही है, जैसे ही करूँगा तो आप लोगों को जल्द है बताऊंगा। मैं केवल पैसे के लिए धारावाहिकों में केवल खड़ा होकर तमाशा देखू और खाना पूर्ति का काम अब नहीं करूँगा। मैं ऐसी शादी में नहीं जाना चाहता जहाँ केवल फूल फेकना हो। जैसे मैंने पहले भी कहा था कि आजकल धारावाहिकों में केवल महिलाओं को ही प्रमुखता दी जा रही है और धारावाहिकों में पुरुषों को केवल शो पीस की तरह खड़ा रक्खा जाता है और कभी कबार उनका ट्रैक आता है वर्ना वे केवल खाना पूर्ति के लिए होते है। ऐसे काम करके क्या फायदा? मैं केवल पैसे के लिए धारावाहिकों में केवल खड़ा होकर तमाशा देखू और खाना पूर्ति का काम अब नहीं करूँगा।

इसके अलावा क्या कर रहे है?
आजकल मैं अपना ध्यान केवल फिल्मों पर केंद्रित कर दिया है। तीन हिंदी फिल्मे, एक साउथ की और एक मराठी फिल्म साइन किया है। वैसे आजकल कई लोगों के लिए फिल्मों और धारावाहिकों के लिए पूरा प्रोजेक्ट का सेटअप बना के दे रहा हूँ। यदि आप की फिल्म और धारावाहिक समझ लो एक लाख में बन रहा है तो मैं उनको उससे अच्छा केवल ७५ प्रतिशत के खर्चे में बना के दे सकता हूँ।

अभी कुछ समय पहले सुनने में आया था कि आप अपनी पत्नी उपासना सिंह को तलाक देने वाले है, उसका क्या हुआ ?
तलाक देने वाले हो इसमें मैं थोड़ा सा करेक्ट करना चाहूंगा कि हमारे बीच के मतभेद तलाक के कगार पर पहुचने वाले थे।इसमें यह भी नहीं की मैं देनेवाला था या वह देनेवाली थी।अभी समुद्र शांत है,देखेंगे बाद में क्या होगा?मैं उपासना को समय देना चाहता हूँ।ऐसे फैसले सोच समझ के लेने चाहिए। वह मेरे साथ रहना चाहती है तो अच्छा है, वर्ना उनकी मर्ज़ी ?

भविष्य में आप राजनीति में जाना चाहेंगे?
मैं २०२२ में राजनीति में जरूर जाऊँगा। मैं ज्योतिष को बहुत मानता हूँ। मेरे जीवन में इसकी अहम् भूमिका है। लाइफ में ग्रहों का काफी असर होता है। उसी के अनुसार मैं राजनीति जरूर आऊंगा।

क्या भविष्य में निर्माता या निर्देशक बनने का इरादा है ?
नहीं। मैं एक एक्टर हूँ और एक्टर बना रहूँगा, केवल एक अलग मुकाम जरूर बनाऊंगा। एक मारूँगा लेकिन जमकर मारूँगा।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Entertainment , Sponsored Stories
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like