GMCH STORIES

परिवार का न्याय के इंतजार में धरना 25 वें दिन जारी

( Read 7495 Times)

27 Jun 17
Share |
Print This Page
बाड़मेरदलित आदिवासी संघर्ष समिति के प्रतिनिधि मण्डल का सोमवार 26 जून को खेताराम हत्याकाण्ड प्रकरण के नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर पिडि़त परिवार को न्याय व आर्थिक सहायता दिलाने की मांग को लेकर दलित आदिवासी संघर्ष समिति व पीडि़त परिवार का धरना 25 वें दिन जारी रहा। पीडि़त परिवार को सही न्याय नहीं मिलने की उम्मीद होने पर तथा जांच अधिकारी तथा स्थानीय पुलिस प्रषासन बाड़मेर का मुलजिम पक्ष से मिलीभगत है। यहां न्याय मिलने की आषा नहीं है। इस हेतू जोधपुर संभाग के किसी निष्पक्ष व इमानदार पुलिस अधिकारी से जांच करने का आदेष दिलाने हेतु निवेदन किया तथा समय रहते जांच को रफा दफा कर एफआर देने की जुगत में है।
दानाराम वाघेला ने बताया कि पिडि़त परिवार को तुरन्त आर्थिक सहायता एवं न्याय दिलाने हेतूु उक्त जांच अधिकारी को बदलकर जोधपुर संभाग के किसी अन्य जिले के ईमानदार निष्पक्ष पुलिस अधिकारी को दी जावें नही ंतो उग्र आन्दोलन किया जायेगा। तथा भूख हड़ताल से मृतक के माता पिता व पत्नी का कुछ भी हो होता है तो उसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार व जिला प्रषासन व पुलिस प्रषासन की होगी।
जुमाराम जो कि मृतक के माता पिता व पत्नी के स्थान पर आज तीसरे दिन धरने पर भूख हड़ताल पर बैठे हुए है को रविवार को शाम पुलिस द्वारा जुमाराम को राजकीय चिकित्सालय लाया गया वहां पर चैकअप के बाद पुनः धरना स्थल पर छोड़ दिया गया। मृतक के माता पिता राजकीय चिकित्सालय में भी भूख हड़ताल पर है व राजकीय चिकित्सालय में उनका उपचार चल रहा है। जहां पर भी वो भूख हड़ताल पर है। शारीरिक कमजोरी से मृतक के माता पिता व पत्नी की स्थिति खराब होती जा रही है। उक्त परिवार खेताराम को पूर्व में खो चुका है तथा समय पर न्याय नहीं मिला तो इन सदस्यों का कुछ भी हो सकता है।
आज धरने पर समिति संयोजक दानाराम वाघेला, पूर्व प्रधान उदाराम मेघवाल, मजनाराम, मगाराम बंधड़ा, वगताराम सेड़वा, सगताराम, पदमाराम, वेदाराम, सोहन मंसूरिया, बंधुआ मुक्ति मोर्चा अध्यक्ष कैलाष रावत, प्रेमाराम जैसलमेर, सताराम लूणू, चौखाराम बक्से का तला, अर्जुनराम, ओमाराम उपस्थित रहे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like