GMCH STORIES

पर्दाफाश के लिए सर्व समाज ने प्रशासन को दिया ५ दिन का अल्टीमेंटम

( Read 3485 Times)

27 Apr 17
Share |
Print This Page
बाडमेर आज सर्व समाज ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौप के ३० अप्रैल तक नागाणाराय मंदिर में हुई चोरी का पर्दाफाश करने का अल्टीमेंटम दिया। प्रवीणसिंह आगौर ने बताया कि आज चोरी की वारदात को हुए दो महिने हो गए है और प्रशासन को इस बारे में ज्ञापन देकर आग्रह किया गया था लेकिन आज दिन तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।
सर्व समाज ने सरकार के सामने दो मांगें रखी है ५ दिन के अंदर इस चोरी की वारदात का पर्दाफाश करके आरोपियों ंकी गिरफतारी की जाए दूसरी मांग रखी है कि आये दिन हो रहे धार्मिक स्थलों पर चोरीयों और अन्य प्रकार की आपराधिक घटनाएं होना आम बात हो गयी है और वारदातों पर स्थानीय पुलिस रवैया हमेश ठुलमिल जैसा होता है और सकि्रय रूप से कोई कार्यवाही नहीं की जाती है इसलिए संभाग स्तर पर अलग से पुलिस विभाग बनाया जाए जिसमें पुलिस अधीक्षक के साथ दूसरे अधिकारियों की नियुक्ति की जाए और यह विभाग ३० दिन के अंदर ऐसी वारदातों पर कार्यवाही करें।
यदि इन दो मांगों पर प्रशासन ३० अप्रैल तक कार्यवाही नहीं करता है तो सर्व समाज द्वारा १ मई से आन्दोलन किया जाएगा। आन्दोलन संयोजक नरेन्द्र सिंह खारा ने आन्दोलन की रूपरेखा बताते हुए कहा कि सर्व समाज द्वारा मांगे नहीं मानने की सुरत में १ मई से आन्दोलन शुरू किया जायेगा। ५ मई को भूख हडताल शुरू की जाएगी और फिर भी प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं करता है तो ९ अप्रैल को सर्व समाज द्वारा बाडमेर बन्द करने का आह्वान किया जाएगा और ९ अप्रैल की सुबह हजारों की संख्या में सर्व समाज बाडमेर शहर वाहन रैली निकालेगा। इस आन्दोलन के कारण होने वाली जनधन हानि की जिम्मेदारी सरकार की होगी। इस दौरान भोमसिंह बलाई, लोकेन्द्रसिंह गोरडीया, जालमसिंह जालीपा, मलसिंह मगरा, छोटूसिंह आगौर, छौलसिंह लूणू, शैतानसिंह बिशाला, नरपतसिंह बावडी उपस्थित रहे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like