GMCH STORIES

लाईट्स साफॅ्टवेयर पर इन्द्राज एवं अपडेशन की प्रगति की समीक्षा

( Read 4705 Times)

26 Sep 16
Share |
Print This Page
बाडमेर, न्याय विभाग की वेबसाईट लाईट्स पर विभागीय न्यायिक प्रकरणों की प्रविष्टि एवं अपडेशन की प्रगति की समीक्षा बैठक सोमवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. विश्नोई की अध्यक्षता में आयोजित हुई।
इस अवसर पर बिश्नोई ने सभी अधिकारियों को विभागीय न्यायिक प्रकरणों का शत प्रतिशत लाईट्स सॉफ्टवेयर पर इन्द्राज एवं अपडेशन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि न्यायालयों में दर्ज विभागीय न्यायिक मामलों में रेड कैटेगरी एवं अवमानता के प्रकरणों को गम्भीरता से लेते हुए प्राथमिकता से निस्तारण करने के प्रयास किये जाए। उन्होने रेड केेटेगरी के प्रकरणों के संबंध में न्यायालय वार बकाया प्रकरणों की किस्म, कब से पैण्डिंग है तथा विभाग द्वारा निस्तारण के लिये की गई कार्यवाही की प्रकरणवार विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
बैठक में उन्होने विभागवार लाईट्स पर दर्ज प्रकरणों की विस्तार के साथ समीक्षा की तथा बकाया विभागीय न्यायिक प्रकरणों का रजिस्टर के मुताबिक सॉफ्टवेयर में इन्द्राज करने के निर्देश दिए ताकि एकरूपता रह सकें। उन्होने विभाग के विरूद्ध दर्ज मामलों में जवाब दावा यथा समय प्रस्तुत किया जाना सुनिश्चित करने तथा प्रकरणों में समय समय पर होने वाली प्रगति का अपडेशन पूर्ण करने को कहा। उन्होने कहा कि लाईट्स वेबसाईट के संबंध में किसी प्रकार की तकनीकी सहायता हेतु जिला स्तर पर अथवा न्याय विभाग से आवश्यक मार्गदर्शन प्राप्त किया जा सकता है।
बैठक में जिला रसद अधिकारी राकेश शर्मा, कोषाधिकारी जसराज चौहान, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.के.एस. बिष्ट, महिला एवं बाल विकास विभाग उप निदेशक श्रीमती सती चौधरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like