GMCH STORIES

चार स्थानों पर मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम सम्पन्न

( Read 15289 Times)

17 Jun 18
Share |
Print This Page
चार स्थानों पर मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम सम्पन्न
बारां प्रदेश अध्यक्ष श्री सचिन पायलट के निर्देशानुसार ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी अन्ता द्वारा ग्राम पंचायत बडवा, जयनगर, नियाणा एवं खजूरनाकलां में शनिवार को मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री प्रमोद जैन भाया, अध्यक्ष ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी अन्ता सोहनलाल सुमन खजूरनाकलां, अति विशिष्ठ अतिथि पूर्व जिला प्रमुख रामचरण मीणा, विशिष्ठ अतिथि पीसीसी सदस्य हंसराज मीणा उदपुरिया, पूर्व उप जिला प्रमुख प्रकाशचंद नागर बामला एवं धन कुमार मीणा जिलाध्यक्ष एनएसयूआई, चितरंजन पाठक केलवाडा वरिष्ठ कांग्रेस नेता रहे। जिला महासचिव कैलाश जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम स्थलों पर पहुंचने से पूर्व ग्रामवासियों द्वारा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद जैन भाया एवं अन्य अतिथियों का फूल मालाएं पहनाकर भव्य एवं आत्मिक स्वागत किया गया।

प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद जैन भाया ने कार्यक्रम के दौरान बीएलए, बूथ अध्यक्ष एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम हमारे प्रदेशाध्यक्ष श्री सचिन जी पायलट साहब के निर्देशन में गांव-गांव में आयोजित किया जा रहा है। बूथ चुनाव प्रक्रिया की जान है। बूथ के अंदर और बाहर बैठने वाले हमारे वफादार साथी ही हमारी शक्ति है। बूथ को जीतने का सारा श्रेय हमारे उन्हीं साथियों को जाता है जो सुबह भूखे-प्यासे बूथ की व्यवस्था के लिए बूथ पर आकर डटकर एक सैनिक की भांति खडे हो जाते है और पूरे दिन एक-एक वोट पर नजर रखते है। हमारें बूथों पर सक्रिय बूथ सैनिकों की वजह से ही हम चुनाव पर विजय पाते है।

भाया ने कहा कि भाजपा सरकार के कुशासन में किसान भाई आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे है तथा फसलों के उचित दाम नही मिलने के कारण सदमें में उनकी जानें जा रही है। किसान भाईयों द्वारा मेहनत कर तैयार की गई फसलों का लाभकारी मूल्य की तो बात छोडे, लागत मूल्य भी नही मिल पा रहा है। कल भी छीपाबडौद तहसील के ग्राम गुराडी में रामकल्याण मीणा की लहसुन का भाव नही मिल पाने के कारण सदमें से मौत हो गई। आगामी समय में खेती की तैयारी को लेकर किसान भाईयों को हंकाई, जुताई, खाद, बीज आदि के लिए रूपयों की सख्त आवश्यकता है लेकिन उनके द्वारा समर्थन मूल्य के कांटों पर एक-डेढ महीने पहले बेची गई फसलों का भुगतान भी अभी तक सरकार द्वारा उन्हें नही किया गया है, जिसके कारण उन्हें आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड रहा है।

किसान भाईयों की ऋण माफी के लिए कांग्रेस ने किसान न्याय यात्रा निकाल कर इस गूंगी बहरी भाजपा सरकार को जगाने का काम किया था तब भी कुंभकर्णी निद्रा में सोई भाजपा सरकार ने केवल किसानों को ऋण माफी पर झूंठे आश्वासन ही दिए।

आज यहां होंगे कार्यक्रम- रविवार 17 जून को मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम अंतर्गत तहसील बारां की ग्राम पंचायत तिसाया, कोटडीसूण्डा, कोयला एवं मियाडा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं केा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like