GMCH STORIES

बोरवट कृषि फार्म पर किसान मेला कल

( Read 9297 Times)

16 Mar 18
Share |
Print This Page
बांसवाडा, आत्मा योजनान्तर्गत जिला स्तरीय प्रदर्शनी एवं किसान मेले का आयोजन १७ मार्च को प्रातः १० बजे से कृषि अनुसन्धान केन्द्र बोरवट फार्म पर किया जाएगा। जिला स्तरीय प्रदर्शनी एवं किसान मेले का आयोजन पंचायतीराज एवं ग्रमीण विकास राज्यमंत्री धनसिंह रावत के मुख्य आतिथ्य व जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में होगा।
प्रदर्शनी एवं मेले में कृषि एवं सम्बद्व विभाग की स्टॉल लगायी जाएगी। जिसमें सम्बन्धित विभागों की विभिन्न योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराने के साथ विचार गोष्ठी का आयोजन होगा। प्रदर्शनी में किसान की समस्याओं का समाधान किया जावेगा व तकनीकी सत्र में कृषि वैज्ञानिको द्वारा उन्नत कृषि तकनीक, फसल विविधीकरण एवं कृषकों की आय में वृद्धि हेतु जानकारी दी जाएगी।
कृषकों की उत्पाद प्रतियोगिता होगी
मेले में फल-फूल, फसलों व सब्जीयों की प्रतियोगिता भी आयोजित की जावेगी जिसमें कृषक स्वयं अपने उत्पाद लेकर इस प्रतियोगिता में भाग लेगें प्रतियोंगिता में भाग लेगें। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे कृष्कों को पुरुस्कार दिया जायेगा विभाग द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि इस मेलें में अधिक से अधिक कृषक भाग लेवे एवं मेंलें से लाभान्वित हो।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like