GMCH STORIES

संत केशवाश्रमजी की जीवनी का हुआ विमोचन

( Read 6360 Times)

16 Oct 17
Share |
Print This Page
बांसवाड़ा /नागर ब्राह्मणजनों के गुरु संत केशवाश्रमजी की जीवनी का विमोचन रविवार को गढ़ी उपखण्ड क्षेत्र में स्थित प्राचीनतम सर्वेश्वर महादेव मंदिर परिसर में किया गया। विमोचन समारोह की अध्यक्षता डॉ.दिनेश भट्ट ने की जबकि बतौर अतिथि सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कमलेश शर्मा, सर्वेश्वर महादेव जीर्णोद्धार समिति के अध्यक्ष मेघराज पाटीदार,संयोजक रमेश पण्ड्या, जमनालाल भट्ट, वरूण भट्ट, दिलीप दवे, कीर्तिश भट्ट, वासुदेव पाटीदार, दलजी भाई, बालकृष्ण त्रिवेदी, महिपाल पाटीदार आदि मंचासीन थे। बांसवाड़ा के प्रतिभावान शिक्षक दिगीश माधवलाल नागर द्वारा ‘सद्गुरु सुमनांजलि’ शीर्षक से संपादित इस जीवनी का विमोचन करते हुए अतिथियों ने इसे वागड़ अंचल के इतिहास का एक स्वर्णिम अध्याय बताया और कहा कि इससे जिले के समृद्ध इतिहास व संस्कृति के एक अज्ञात पृष्ठ का उद्घाटन हुआ हैै।
आरंभ में पुस्तक के संपादक दिगीश नागर और डॉ. आशीष दवे ने बताया कि वागड़ अंचल में पगलांजी के नाम से ख्यात संत केशवाश्रम ने ही प्राचीनतम सर्वेश्वर महादेव सहित वागड़ अंचल के कई शिवालयों व देवालयों की स्थापना की थी।उन्होंने इस जीवनी में वागड़ क्षेत्र में संत के प्रवास और इस दौरान की गतिविधियों के बारे मंे दी गई जानकारी के बारे में भी बताया।
इस मौके पर नयन नागर, डाईट उपाचार्य जयप्रकाश नागर, दिनेश पण्ड्या, पीयूष पण्ड्या, चंद्रेश त्रिवेदी सहित क्षेत्र के कई प्रबुद्धजन मौजूद थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like