GMCH STORIES

डॉ. राकेश शास्त्री को डी.लिट. की उपाधि प्रदान

( Read 8870 Times)

08 Jul 16
Share |
Print This Page
डॉ. राकेश शास्त्री को डी.लिट. की उपाधि प्रदान बांसवाड़ा,राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्री कल्याण सिंह ने जयपुर में राजस्थान विश्वविद्यालय के कन्वोकेशन सेन्टर में आयोजित विश्वविद्यालय के 27वें दीक्षांत समारोह में जाने-माने संस्कृतविद् डॉ. राकेश शास्त्री को डी.लिट. की उपाधि प्रदान की।
समारोह में उच्च शिक्षा मंत्री श्री कालीचरण सर्राफ विश्वविद्यालय के कुलपति श्री जे.पी.सिंघल, विश्वविद्यालय के सीनेट एवं सिंडीकेट सदस्य, विभिन्न संकायों के अधिष्ठाता, छात्र-छात्राएं व उनके अभिभावकों सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद थे।
डॉ. राकेश शास्त्री दैव वाणी संस्कृत के उद्भट विद्वान हैं तथा उनकी बहुत सी पुस्तकें देश-विदेश के संस्कृत जगत की धरोहर हैं। राजस्थान के उच्च शिक्षा जगत में संस्कृत के शिखर पुरुषों में उन्हें विशेष आदर और सम्मान प्राप्त है। इसके साथ ही ज्योतिष एवं वास्तु के भी वे विद्वान हैं।
बांसवाड़ा जिले के पहले विद्वान हैं जिन्हें डी.लिट. की उपाधि से सम्मानित किया गया है। संस्कृत साहित्य के क्षेत्र में उनकी आधिकारिक गहरी दखल है। संस्कृत और इससे संबंधित अनगिनत आयोजनों के सूत्रधार एवं आयोजक होने के साथ ही कई राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय वेद एवं संस्कृत उपनिषदों, अधिवेशनों और सेमीनारों में उन्होंने अपनी विद्वत्ता की छाप छोड़ी है।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Banswara News , Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like