GMCH STORIES

प्रबंध निदेशक ने सुनी आमजन की समस्याएं

( Read 5487 Times)

20 Nov 17
Share |
Print This Page
प्रबंध निदेशक ने सुनी आमजन की समस्याएं अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने सोमवार 20 नवम्बर को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की। प्रबंध निदेशक ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान डिस्काॅम क्षेत्रा की कुल 32 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें बिल संबंधी, नए कनेक्शन संबंधी, कृषि कनेक्शन पुनः चालू करवाने संबंधी, मीटर संबंधी, ट्रांसफार्मर हटवाने संबंधी, लाइन शिफ्ट करने संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी, आॅडिट चार्ज संबंधी, विद्युत दुरूपयोग, अघातक दुर्घटना संबंधी समस्या सहित अन्य समस्याएं थी।
प्रबंध निदेशक ने जनसुनवाई शिविर के दौरान आई समस्याओं में बिल संबंधी, ट्रांसफार्मर हटवाने संबंधी, नए कनेक्शन दिलवाने, लाइन शिफ्ट करने संबंधी, मीटर बदलवाने संबंधी समस्याओं के तुरन्त समाधान के लिए टाटा पाॅवर लि. एवं संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि कोई भी समस्या जनसुनवाई के दौरान पुनः नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कृषि कनेक्शन को शिफ्ट करवाने के परिवादी श्री मिठ्ठू लाल गांव तिहारी (श्रीनगर) की शिकायत पर तुरन्त कार्यवाही करने के संबंधित अधिशाषी अभियंता को निर्देश दिए। प्रार्थी श्री गुलजार खां (विकलांग श्रेणी) निवासी पनेर रूपनगढ़ के कृषि कनेक्शन में आने वाली समस्या के समाधान के लिए संबंधित सहायक अभियंता को निगम पुलिस की सहायता लेकर विद्युत लाइन खींचकर उपभोक्ता को कृषि कनेक्शन देने की कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किये। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान आए आॅडिट चार्ज संबंधी प्रकरण जिसकी बकाया राशि एक लाख 73 हजार चल रही है जिसकी जांच कर उचित कार्यवाही करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान आई अघातक दुर्घटना की समस्या के परिवादी श्री मुकेश भुरिया तकनीकी सहायक के प्रकरण की जांच के लिए संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) को निर्देश दिए है। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान उपभोक्ता श्री रामकिशन केकडी (अजमेर) की सतर्कता जांच की निर्धारण राशि का निगम नियमानुसार निर्धारित अवधि के पश्चात् समझौता समिति के माध्यम से निस्तारण करने हेतु प्रकरण प्राप्त हुआ जिसे प्रार्थी को तीन बराबर किश्तों में राशि जमा करवाकर राहत प्रदान की गई है।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि पिछली जनसुनवाई की सत्यता जांचने के लिए जनसुनवाई अभियान के दौरान प्राप्त शिकायतों का निस्तारण तुरन्त किया जा रहा है। इसकी सत्यता जांचने के लिए प्रबंध निदेशक ने उपभोक्ता श्री गोकुल सिंह से वार्ता की जिनकी समस्या ट्रांसफार्मर व पोल हटाने की थी उक्त उपभोक्ता ने बताया कि इस समस्या का समाधान कर दिया गया है।
जनसुनवाई के दौरान संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) श्री एम. बी. पालीवाल, अधीक्षण अभियंता (जि.वृ./श.वृ.) श्री ए. के. गुप्ता, अधीक्षण अभियंता (योजना) श्री डी. एन. जांगिड, अधीक्षण अभियंता (सतर्कता) श्री वी.पी. सिंह, अति. पुलिस अधीक्षक श्री मुकेश सांखला, वरिष्ठ लेखाधिकारी (आॅडिट) डाॅ. जितेन्द्र मकवाना, अधिशाषी अभियंता श्री मुकेश ठाकुर उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के प्रतिनिधि मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी श्री मनीष जैन, श्री पुनीत जैन, श्री आदित्य कौशिक भी उपस्थित थे।
जनसुनवाई के दौरान प्रबंध निदेशक ने पत्राकारों से वार्ता कर उन्हें बताया कि जनसुनवाई में आने वाली सभी समस्याओं का त्वरित गति से समाधान किया जाएगा। साथ ही सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का उपभोक्ताओं को लाभ दिया जाएगा। इससे सरकार व डिस्काॅम के प्रति आम जन में अच्छा संदेश जाएगा। उन्होंने बताया कि निगम के अधीन प्रतापगढ़,बांसवाड़ा, डूंगरपुर जिलों के उपभोक्ताओं की घरेलू बिजली कनेक्शन जो कि पिछले काफी समय से सिंगल फेज के ट्रांसफार्मर उपलब्ध नहीं होने के कारण लम्बित चल रहे थे इस कारण वहां के अभियंता व आम जन परेशान थे इन उपभोक्ताआंे को राहत प्रदान करने के लिए इन जिलों के गांव का दौरा कर वहां के जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से मौके पर सम्पर्क कर शीघ्र ही ट्रांसफार्मर उपलब्ध करवा कर समस्या का समाधान कर राहत प्रदान की।
उन्होंने वार्ता में कहा कि लम्बित कृषि कनेक्शन जिनकी संख्या लगभग 16 हजार है उनमें से 4 हजार कृषि कनेक्शन एक माह में जारी किए जाएगें। साथ ही बाकी इस वित्तीय वर्ष के अन्त तक जारी कर उपभोक्ता को लाभान्वित कर दिया जाएगा। इसके लिए आवश्यक सामग्री की आपूर्ति संबंधित वृत्तों में कर दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि जनसुनवाई से आम जन में यह विश्वास हो गया है कि जनसुनवाई के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या का तुरन्त समाधान होता है।
मृत कर्मचारी की पत्नी को चेक सौंपा
जनसुनवाई के दौरान प्रबंध निदेशक श्री बी. एम. भामू ने निगम के मृत कर्मचारी श्री शैतान सिंह जो सहायक अभियंता (वितरण-प्रथम) के कार्यालय में सहायक के पद पर कार्यरत थे उनकी पत्नी श्री कंचन देवी को विद्युत श्रमिक कल्याण कोष समिति जयपुर की तरफ से प्राप्त राशि रूपए एक लाख का चेक प्रदान किया गया। इस मौके पर संभागीय मुख्य अभियंता श्री एम. बी. पालीवाल एवं समिति के उपाध्यक्ष श्री रमेश चन्द चित्तौडिया मौजूद थे।
सेवारत व सेवानिवृत्त कर्मचारियों की भी होगी जनसुनवाई
प्रबंध निदेशक ने बताया कि माह के प्रथम सोमवार को निगम के सभी सेवारत/सेवानिवृत्त कर्मचारियों की तबादलों के अतिरिक्त मृत्त आश्रित कर्मचारी के प्रकरण, पेंशन/ग्रेच्यूटि भुगतान व अन्य कोई भी परिलाभ जिनका भुगतान नहीं हुआ है इसके समाधान के लिए मध्यान्ह 12.00 बजे से 1.00 बजे तक हाथीभाटा पावर हाउस में उपस्थित होकर अपनी समस्या प्रबंध निदेशक के सामने प्रस्तुत कर सकते है। इससे कर्मचारियों को राहत मिलेगी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like