GMCH STORIES

बलात्कार की घटनाओं व जवानों की शहादत पर वीडियों बने पसन्दीदा

( Read 9466 Times)

23 Jul 18
Share |
Print This Page
बलात्कार की घटनाओं व जवानों की शहादत पर वीडियों बने पसन्दीदा उदयपुर। शहर के हेंडीक्राफ्ट व्यवसायी प्रदीप कालरा द्वारा सामाजिक मुद्दों छोटी बालिकाओं से बर्बर बलात्कार की घटनाओं और भारतीय जवानों की शहादत पर बनाये दो वीडियो को विष्व भर में यूट्यूब पर काफी पसन्द किया जा रहा है।
कालरा ने बताया कि अखबार के पहले पन्ने पर आये दिन छोटी बच्चियों के साथ होने वाली ज्यादतियों और घाटी में रोज रोज शहीद होने वाले जवानों की खबरों से आहत ये वीडियों बनाकर आमजन जागरूकता लाने का प्रयास किया जा रहा है।
प्रदीप ने शुरुआत में वीडियो शौकियाना बनाते थे लेकिन बाद में वो समसामयिक और सामाजिक मुद्दों पर वीडियों बनाने की ओर प्रेरित हुए। उनके बनायें वीडियो को सोशल मीडिया फेसबुक, व्हाटस्प और यूट्यूब पर रिलीज किया गया है, और पिछले कुछ दिनों में ही १७००० से ज्यादा लोग इन वीडियोज को देख कर इन्हें पसंद किया जा चुका है। इनके वीडियो को फेसबुक पर बहुत ही बढया प्रतिक्रिया मिली है। इनके वीडियो में जो भी २-३ किरदार होते है, जिनमें सभी रोल भी प्रदीप स्वयं निभाते है।
यह अपने वीडियो में एक आम आदमी के मन की बात करते है इसलिए इन्होंने इस वीडियो की इंटरव्यू सीरीज का नाम ’’दिल की बात’’ रखा है। उन्होंने अपने पहले वीडियो के माध्यम से छोटी बच्चियों से बलात्कार के आरोपियों को तुरंत मुत्युदंड देने व् नाबालिग द्वारा किये गए बलात्कार पर भी फांसी का सुझाव दिया है।
दूसरे वीडियो में सैनिकों की शहादत पर होने वाली राजनीती को कटघरे में खडा किया है। कश्मीर में सैनिकों के खिलाफ वहाँ की जनता द्वारा प्रदर्शन करने को भी देशद्रोह माना है। इसके लिए उन्होंने अभिनय के माध्यम से सरकार को कडे से कडे कदम उठाने का सुझाव भी दिया है।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : English News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like