GMCH STORIES

२४७ खुशी केन्द्रों के ५५०० बच्चों को मिलेगी यूनिफॉर्म

( Read 9341 Times)

24 Feb 18
Share |
Print This Page
२४७ खुशी केन्द्रों के ५५०० बच्चों को मिलेगी यूनिफॉर्म
उदयपुर। हिन्दुस्तान जिंक द्वारा सेवा मंदिर के सहयोग से शुक्रवार को कोटडा ब्लॉक के मांडवा अटल सेवा केंद्र में खुशी बांटियें कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम के तहत् कोटडा ब्लॉक के २४७ आगंनवाडी केन्द्रों के ५५०० बच्चों को यूनिफार्म का वितरण आगामी तीन माह में किया जाएगा। कार्यक्रम का आगाज मुख्य अतिथि बुमरिया के प्रधान मुरारी लाल बुमरिया, बाखेल सरपंच देवीलाल एवं सेवामंदिर के महासचिव शैलेन्द्र तिवारी ने बेनर का अनावरण कर किया।
कार्यक्रम में बुमरिया के प्रधान मुरारी लाल ने कहा कि खुशी कार्यक्रम से जुडने के बाद आंगनवाडी केन्द्र की स्थिति में सुधार आया है जिससे केन्द्र पर बच्चों का ठहराव बढा है। उन्होंने कहा कि आंगनवाडी में आने वाले बच्चों के माता पिता अपने बच्चों को नियमित केन्द्र पर भेजे, साथ ही इस प्रकार के कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी ग्रामीण सहयोग प्रदान करें।
सभी अतिथियों ने हिन्दुस्तान जिंक द्वारा संचालित खुशी परियोजना एवं प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम में आंगनवाडी केन्द्रो से आये बच्चों ने सास्ंकृतिक कार्यक्रम का प्रदर्शन किया।
ज्ञातव्य है कि हिन्दुस्तान जिंक द्वारा खुशी बांटीयें कार्यक्रम में खुशी परियोजना के अन्तर्गत संचालित ३०८९ आंगनवाडी खुशी केन्द्रों के ६४ हजार बच्चों को यूनिफार्म प्रदान की जा रही है।
हिन्दुस्तान जिंक के हेड कार्पोरेट कम्यूनिकेशन पवन कौशिक ने बताया कि खुशी अभियान से ग्रामीण बच्चों, खासकर कुपोषित बच्चों के स्वास्थ्य, शिक्षा व पोषाहार में परिवर्तन आएगा। खुशी अभियान का लक्ष्य है कि भारत में कोई भी बच्चा कुपोषित ना रहे तथा ६ वर्ष की उम्र के सभी बच्चों को सुपोषण शिक्षा व स्वास्थ्य की सुविधाऐं उपलब्ध हो।
कार्यक्रम में सामेली सरपंच अम्बालाल, बाखेल उपसरपंच श्यामा राम बुमरिया, मांडवा सरपंच जीजा देवी बुमरिया सहित ग्रामीण एवं आंगनवाडी कार्यकर्ता उपस्थित थी। कार्यक्रम का संचालन सेवामंदिर के कोटडा समन्वयक प्रियंका सिंह एवं हीरा लाल ने किया।




Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : English News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like