GMCH STORIES

कैलाश ’मानव‘ नीति आयोग की समिति म सदस्य मनोनीत

( Read 17698 Times)

12 Feb 18
Share |
Print This Page
कैलाश ’मानव‘ नीति आयोग की समिति म सदस्य मनोनीत उदयपुर । समाज के विभिन्न क्षेत्रों और वर्गों के विकास व संरक्षण के लिए मार्गदर्शन , लाभकारी योजनाओं-परियोजनाओं के निर्धारण एवं कार्यान्वयन में सहयोग देने के लिए भारत सरकार के नीति आयोग के स्वयंसेवी कार्यक्रम प्रकोष्ठ द्वारा हाल ही में गठित कार्यकारी समिति में नारायण सेवा संस्थान के फाउण्डर- चेयरमैन कैलाश ’मानव‘ को दो वर्ष की अवधि के लिए सदस्य मनोनीत किया गया है।
संस्थान अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि नीति आयोग के स्वयंसेवी कार्यक्रम प्रकोष्ठ के सलाहकार श्रीकर नाईक द्वारा ६ फरवरी को जारी पत्र के अनुसार मानव जी सहित देश के विभिन्न भागों से कार्यकारी समिति में समाजसेवा क्षेत्र के २८ चुनिंदा लोगों को शामिल किया गया हैं। नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार समिति के पदेन अध्यक्ष होगें जबकि स्वयंसेवी कार्यक्रम प्रकोष्ठ के सलाहकार संयोजक होंगे।
इस संगठन का कार्य स्वास्थ्य, पोषण, स्वच्छता, बालश्रम, बंधुआ श्रमिक, महिला सशक्तिकरण एवं सुरक्षा, दिव्यांगों की चिकित्सा,शिक्षण- प्रशिक्षण व पुनर्वास वृद्धों की देखभाल कौशल विकास और व्यावसायिक प्रशिक्षण, पर्यावरण संरक्षण, महिला एवं बाल तस्करी की रोकथाम सहित नागरिकों के बेहतर जीवन और आर्थिक सशक्तिकरण के लिए मूलभूत सुविधाएं एवं आधारभूत संरचना को लेकर आयोग को सलाह देना होगा। संगठन की बैठक हर तीसरे माह होगी।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like