GMCH STORIES

कोलकत्ता से लाइव ः नशा मुक्ति का लिया संकल्प

( Read 22868 Times)

05 Oct 17
Share |
Print This Page
कोलकत्ता से लाइव ः नशा मुक्ति का लिया संकल्प  उदयपुर, श्री महावीर युवा मंच संस्थान के तत्वावधान में सकल जैन समाज की सम्म्मेद शिखर तीर्थयात्रा के एक हजार यात्रियों को लेकर श्री सकल जैन संघ तीर्थ यात्रा स्पेशल थ्री टियर एसी व नॉन एसी टन के यात्री कोलकत्ता पहुंचे। श्री महावीर युवा मंच संस्थान के मुख्य संरक्षक राजकुमार फत्तावत ने बताया कि तीर्थ यात्रा ट्रेन में 50 तपस्वी एवं 100 एकासन व्रतधारी सधार्मिक बन्धुओं सहित एक हजार यात्रियों ने कोलकत्ता स्थित आराधना भवन में बिराजित तेरापंथ संघ के 11वें धर्मगुरु आचार्य महाश्रमण एवं सभी चारित्रात्माओं के चरणों में शत-शत वंदन किया। साथ ही बताया कि आचार्य श्री महाश्रमण ने उदयपुर से आये सभी यात्रियों के लिए अलग से व्याख्यान का समय दिया। आचार्य महाश्रमण ने सभी यात्रियों को नशा मुक्ति का संकल्प दिलाया। सभी यात्रियों आचार्य के जयकारे के साथ दर्शन कर अपनी-अपनी धर्मशाओें की ओर प्रस्थान किया।
संस्थान के पूर्व अध्यक्ष श्याम नागौरी ने बताया कि इस दौरान श्री महावीर मंच संस्थान के अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश चोरडिया, श्रमण संघ के मंत्री महेन्द्र तलेसरा, दीपक सिंघवी, महिला प्रकोष्ठ अध्यक्षा विजयलक्ष्मी गलुण्डिया, मनीष गलुण्डिया, विजय लुणदिया, राजेश मेहता, सुनील मारू, रमेश डागलिया, ललित मेहता, चन्द्रप्रकाश पोरवाल आदि ने अपने विचार रखे।
मंगलवार को सम्मेद शिखर से यात्रियों को लेकर ट्रेन कोलकता के लिए प्रस्थान किया। अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश चोरडिया ने बताया कि बुधवार को तेरापंथ संघ के आचार्य महाश्रमण के दर्शन-वंदन का किया एवं आज 5 अक्टूम्बर को कोलकत्ता के विभिन्न मंदिरों के दर्शन एवं भ्रमण का कार्यक्रम करेंगे। कोलकता से रवाना होकर 6 अक्टूबर को बोधगया-पावापुरी की यात्रा होगी रात्री विश्राम पावापूरी में ही रहेगा। 7 अक्टूम्बर को राजगिरी पहुंचेगें जहां इस यात्रा का अंतिम पडाव होगा। वहां से पुनः सभी यात्री 8 अक्टूम्बर को ट्रेन से उदयपुर के लिए प्रस्थान करेंगें और 9 अक्टूम्बर को सभी यात्री जिलों की नगरी में पहुंचेगें।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News , Chintan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like