GMCH STORIES

पूर्व संध्या पर राजमहल में चार बैण्ड करेंगे राष्ट्र वंदन

( Read 22001 Times)

13 Aug 17
Share |
Print This Page
पूर्व संध्या पर राजमहल में चार बैण्ड करेंगे राष्ट्र वंदन  उदयपुर । 71वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को यहां सिटी पैलेस स्थित ऐतिहासिक माणक चौक के भव्य प्रांगण में शाम को विशेष कार्यक्रम ‘राजमहल में बैण्ड द्वारा राष्ट्रवंदन’ का आयोजन किया जाएगा। इससे पूर्व माणक चौक में तीन दिवसीय विद्युत सज्जा की तैयारी पूर्ण कर ली गई है। जिसे प्रतिदिन शाम को 15 अगस्त तक निहारा जा सकता है। कार्यक्रम स्थल माणक चौक (मर्दाना महल) के बाडी महल में 12 अगस्त से चार दिवसीय भारतीय स्वतंत्रता विषयक प्रदर्शनी शुक्रवार से शुरू की गई। फाउण्डेशन की ओर से 14 अगस्त शाम को कार्यक्रम स्थल पर ही पुस्तक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। समारोह में कई प्रकार के बैण्ड एक घंटे तक राष्ट्रभक्ति की स्वर लहरियां बिखेरेंगे।
महाराणा मेवाड चेरिटेबल फाउण्डेशन के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी भूपेन्द्र सिंह आउवा ने बताया कि फाउण्डेशन द्वारा स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को सायं 5 बजे से माणक चौक में सिटी पैलेस का पाईप बैण्ड, आर्मी का 16 सिख लाई पाईप बैण्ड तथा महाराणा मेवाड पब्लिक स्कूल के ब्रास बैण्ड एवं पाईप बैण्ड स्वर लहरियां बिखेरेंगे। इस भव्य समारोह के मुख्य अतिथि महाराणा मेवाड चेरिटेबल फाउण्डेशन के न्यासी लक्ष्यराज सिंह मेवाड होंगे। भूपेन्द्र सिंह आउवा ने बताया कि कार्यक्रम में करीब 100 वादक स्वर लहरी बिखेरेंगे।
ऐतिहासिक माणक चौक में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक रोशनी सज्जा की जाएगी जिसके लिए समस्त परिसर को रंग-रोगन कर रंग-बिरंगी विद्युत सज्जा हेतु कर लिया गया है। फाउण्डेशन द्वारा आयोजित भारतीय स्वतंत्रता के विषय में मेवाड के अतुलनीय योगदान से संबंधित दस्तावेज एवं वस्तुएं भी चार दिवसीय प्रदर्शनी में रखी गई। 14 अगस्त को आयोजित मुख्य कार्यक्रम में प्रवेश शीतला माता मंदिर के पास स्थित शीतला गेट से ही दिया जाएगा। कार्यक्रम में प्रवेश शाम सवा चार बजे से पौने पांच बजे तक निमंत्रण पत्र के माध्यम से ही हो सकेगा। प्रवेश निःशुल्क है जिसके लिए निमंत्रण पत्र फाउण्डेशन के मुख्य प्रशासनिक कार्यालय से प्राप्त किए जा सकेंगे। एक निमंत्रण पत्र पर दो व्यक्तियों का प्रवेश संभव हो पाएगा।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like