GMCH STORIES

विभागीय योजनाओं की समय पर क्रियान्विति सुनिश्चित करें- एडीएम

( Read 10739 Times)

28 Jul 17
Share |
Print This Page
उदयपुर / अतिरिक्त जिला कलक्टर सी.आर.देवासी ने विभिन्न विभागों की योजनाओ के प्रभावी क्रियान्वयन एवं समयबद्धता को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। श्री देवासी गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को हर तबके तक पहुचाना हमारा दायित्व है। ऐसे में संबंधित विभागीय अधिकारी अपने विभागों की योजनाओं का नियमित फीडबैक लेकर उनके क्रियान्विति को सुनिश्चित करें। उन्होंने पूर्व में आयोजित बैठक में लिए गए निर्णयों एवं महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए उनकी प्रगति पर समीक्षा की। उन्होंने कार्यों को तीव्र गति से अंजाम देने के निर्देश दिए।

श्री देवासी ने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों की प्रभावी मॉनिटरिंग के साथ इनमें पूर्ण गुणवत्ता बरती जाए एवं आमजन को जागरूक करते हुए अधिक से अधिक लाभान्वित किया जाए। उन्होंने कहा कि कार्यों में कोताही बरतने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

बैठक में अन्नपूर्णा भण्डार खोलने हेतु वित्तीय सहायता प्रदान करने के प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश सेन्ट्रल कॉपरेटिव बैंक के अधिकारियों को दिए गए। तीन वर्ष से अधिक समय से कार्यरत श्रमिकों को कुशल श्रमिक की श्रेणी में रखते हुए उसी अनुसार वेतन प्रदान करने हेतु पंजीकृत ठेकेदारों को पाबंद करने के निर्देश श्रम विभाग के अधिकारियों को दिए गए।

बैठक में रसद, आबकारी, यातायात, परिवहन, नगर निगम, रीको, उद्योग, स्थानीय निकाय, सहकारिता, श्रम, रोजगार, राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम, खेल, कोष, सूचना एवं प्रौद्योगिकी, मुख्य आयोजना, नियोजन, अल्पसंख्यक, पर्यटन, सतत शिक्षा आदि विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like