GMCH STORIES

कावड यात्रा के तहत आयोजित सात दिवससीय समारोह का पांचवा दिन

( Read 5697 Times)

26 Jul 17
Share |
Print This Page
उदयपुर / शिव महोत्सव समिति की ओर से आगामी २८ जुलाई को गंगु कुंड से उबेश्वर महादेव तक निकलने वाली कावड यात्रा के तहत आयोजित सात दिवसीय समारोह के पांचवे दिन मंगलवार को अध्यक्ष यज्ञनारायण शर्मा, देवी सिंह कुंडाल, गणेशलाल व्यास, चुन्नीलाल सुथार, प्रवीण औदिच्य, अनिल दत्त व्यास, अक्षय व्यास, गिरिजा शंकर मेहता, सुरेश प्रजापत, रामकृपा शर्मा, कृष्णकांत कुमावत के नेतृत्व में पांच टीमों का गठन कर झाडोल, पाई, उंदरी, मोरवानिया, गोरेल्ला, कुंडाल, बनादिया, मदार, उबेश्वर के गांवो में ग्रामीणों एवं आमजन से सम्फ कर उन्हे पीले चावल दे कावड यात्रा में शामिल होने का न्यौता दिया। ज्ञातव्य है कि कावड यात्रा में इसी क्षेत्र के ग्रामीण भाग लेते है। अध्यक्ष यज्ञ नारायण शर्मा ने बताया कि सामाजिक संगठनों द्वारा रास्ते में १०१ गेट लगा पुष्प वर्षा कर कावड यात्रा का स्वागत किया जायेगा। कावडय के लिए पूरे रास्ते मिल्क रोज, पानी, फु्रट, बिस्कीट, टॉफी वितरित की जायेगी।
उबेश्वर महादेव पर होगी लंगर की व्यवस्था ः- प्रभारी रामकृपा शर्मा ने बताया कि उदयपुर शहर से उबेश्वर महादेव तक जाने वाले कावडये एवं आमजन के लिए उबेश्वर महादेव सत्संग मंडल के दवी सिंह कुंडाल की ओर से निशुल्क भोजन की व्यवस्था की गई है।
गंगा पुजन एवं महाआरती आज ः-
शिव महोत्सव समिति की ओर से आगामी २८ जुलाई को निकलने वाली कावड यात्रा के तहत आयोजित सात दिवसीय कार्यक्रम के छठे दिन बुधवार को गंगा के चौथे पाये गंगु कुंड पर बजरंग सेना की ओर से सायं ५.३० बजे गंगा पुजन एवं महाआरती का आयेाजन किया जायेगा। संस्थापक कमलेन्द्र सिंह पंवार ने बताया कि आरती के साथ ही कावड यात्रा की सफलका की कामना की जायेगी।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like