GMCH STORIES

इंजीनियरिंग के प्रोजेक्ट्स उद्योगों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुवे बने: डॉ राठोड़

( Read 11705 Times)

21 Jul 17
Share |
Print This Page
 इंजीनियरिंग के प्रोजेक्ट्स उद्योगों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुवे बने: डॉ  राठोड़ सी.टी.ए.ई. कॉलेज के इलेक्ट्रोनिक एवं संचार अभियन्त्रिकी विभाग में दो दिवसीय टी इ क्यू आई पी -३ स्पॉन्सर्ड “लैब व्यू एवं इसकी उपयोगिता” कार्य शाला का उद्गाटन किया गया .कार्य क्रम के मुख्य आथिति एवं अधिष्ठाता डॉ एस एस राठोड़ ने कार्यशाला की महत्वता पर प्रकाश डालते हुए कहा की वर्त्तमान समय में इंजीनियरिंग के प्रोजेक्ट्स उद्योगों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुवे बनाया जाना आवश्यक हैं ! कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि डॉ शफीक अहमद ने उद्योग जगत की वर्त्तमान चुनोतियो पर प्रकाश डाला एवं इंजीनियरिंग छात्रों का उदयोगिक चुनोतियो का निरकरण करने का आवहान किया तथा बताया की तेजी से विकसित होते हुए भारत देश में प्रोडक्ट का रिसर्चएवं उसके बाज़ार में उपलब्धता के बीच की दूरी को कम करके हि हम विश्व जगत की प्रतिस्पर्धा में आगे रहसकते है .लैब व्यू सॉफ्टवेर की डी . अल. ऍम एस . रूप में डाटा ट्रान्सफर करने के लिये घरेलू एनर्जी मीटर भी उपयोग किया जाता हैं.
इससे पहले कार्यक्रम के आरम्भ में वर्कशॉप के ओर्गानिज़िंग सेक्रेटरी डॉ. नवनीत अग्रवाल ने दो दिवसीय कार्यशाला की रूपरेखा बताते हुए इसमे होने वाले चारो तकनीकी सेशंस एवं उनके वर्तमान सन्दर्भ मे उपयोगिता के बारे में प्रकाश डाला तथा कहाँ की इस कार्यशाला में विभिन्न कॉलेजों से आये हुए 50 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं !
स्वागत भाषण देते हुए इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ सुनील जोशी ने प्रतिभागी को सर्किट डिजाईन की महत्वता बताते हुए कहाँ की एक सफल इंजिनियर को किसी भी सिमुलेशन टूल बॉक्स को प्रयोग में लाने से पहले उसे सर्किट डिजाईन पर बना लेना चाहिये .
कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी – डे –जिन , स्पेन से आये विशेषज्ञ डॉ, राहुल यादव ने लेब् व्यू सॉफ्टवेर एवं इसकी उपयोगिता पर प्रकाश डाला एवं बताया कि इससे प्रतिभागीयो के रोजगार के अवसर में बढ़ोतरी होगी !
कार्यक्रम के अंत में श्री नीरज चौधरी ने धन्यवाद ज्ञापित किया.!

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like