GMCH STORIES

झाला मान के ४४१ वें बलिदान दिवस पर हुआ श्रद्धाजलि कार्यक्रम

( Read 8865 Times)

19 Jun 17
Share |
Print This Page
उदयपुर। बडी सादडी जैन मित्र मण्डल द्वारा आज मोती मगरी स्थित झाला मान कर प्रतिमा स्थल पर श्रद्धाजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि ग्रामीण विधायक फूलसिह मीणा, विषिश्ठ अतिथि महापौर चन्द्रसिंह कोठारी एवं देहात भाजपा जिलाध्यक्ष गुणवन्तसिंह झाला थे। जिन्होंने झााला मन्ना की प्रतिमा पर पुश्पाजंलि अर्पित की।
इस अवसर पर मीणा ने कहा कि महाराणा प्रताप के जीवन की रक्षा करने वाले झाला मान के बलिदान से प्रेरणा लेकर दूसरों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिये। झाला खानदान के वंषज गुणवन्तसिंह झाला ने कहा कि झाला मान ने मेवाड की स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाये रखते हुए अपना बलिदान दे कर मेवाड को आंच तक नहीं आने दी। चन्द्रसिंह कोठारी,कर्नल हेमनत षर्मा एवं महेष दत्त व्यास ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखें।
इससे पूर्व मण्डल अध्यक्ष ष्याम नागौरी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए झाला मान पर किये गये कार्यो की जानकारी दी। सचिव अरविन्द जारोली ने कार्यक्रम का संचालन किया।
षहर में लगेगी झाला मान की प्रतिमा- सचिव जारोली ने मण्डल की ओर से महापौर कोठारी ने षहर में किसी एक स्थान पर झाला मान की प्रतिमा लगाने की मांग की जिसे कोठारी ने स्वीकार करने हेतु किसी एक स्थल का चयन कर वंहा प्रतिमा लगाने का आष्वासन दिया।
इस अवसर पर मोतीमगरी पर ही बच्चों के बीच कनिश्ठ एवं वरिश्ठ वर्ग में झाला मान पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विजेता बच्चों के कर्नल हेमन्त षमा एवं अन्य अतिथियों ने पुरूस्कृत किया। क्विज प्रतियोगिता का संचालन महेषदत्त व्यास ने किया।
इससे पूर्व मण्डल की ओर से महाराणा भूपाल सार्वजनिक चिकित्यालय के ब्लड बैंक में रक्तदान षिविर आयोजित किया गया। जिसमें ष्याम नागौरी, अमित मोगरा,हार्दिक एवं आयुश जारोली, चंचल डूंगरवाल,सरोज मेहता, दीपक मोगरा, उर्मिला नागौरी सहित २१ सदस्यों ने रक्तदान कियां

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like