GMCH STORIES

गिट्स में स्मार्टसिटी आस्पेक्ट पर कार्यशाला का आयोजन

( Read 9409 Times)

24 Sep 16
Share |
Print This Page
गिट्स में स्मार्टसिटी आस्पेक्ट पर कार्यशाला का आयोजन गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नीकल स्टडीज डबोक, उदयपुर में इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आई.ओ.टी.) पर आधारित स्मार्टसिटी कार्यशाला का आयोजन कम्प्यूटर साईंस डिपार्टमेंट के तत्वाधान में शनिवार २४ सितम्बर २०१६ को हुआ । गिट्स के प्राचार्य डॉ पी. के. मेहता एवं फाइनेंस कंट्रोलर बी.एल. जागिंड ने कार्यशाला का शुभारंभ किया ।
गिट्स के प्राचार्य डॉ पी.के. मेहता ने बताया कि इस कार्यशाला के पहले चरण में कम्प्यूटर साईंस के विभागाध्यक्ष डॉ. वी. आर. रघुवीर ने स्मार्ट सिटी के टेक्निकल आसपेक्ट और इंजीनियरिंग टेक्नोलोजी के माध्यम से उदयपुर को स्मार्ट सिटी बनाने में क्या योगदान दे सकते है पर चर्चा की । विभिन्न परियोजनाओं के सफल होने के कारण और निवारण पर वार्तालाप की और इसके अन्तर्गत तकनीकी सुझाव भी दिए।
रिसर्च स्कोलर अजय प्रजापत ने रेसपाई बेरी किट का प्रयोग करके प्रदुषण अलार्म, डस्ट सेंसर जैसे विभिन्न व्यवहारिक प्रोजेक्ट का लाइव डेमो दिया, तथा इन लाइव प्रोजेक्ट को स्मार्ट सिटी परियोजना में कैसे प्रयोग कर सकते है इसकी जानकारी दी । कार्यक्रम का संचालन असिस्टेंट प्रोफेसर मयंक पटेल ने किया ।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News , Health Plus , Chintan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like