GMCH STORIES

वणिज्यिक एवं आवासीय सुविधाओं से परिपूर्ण मॉल अरवाना ने की वेबसाइट लांच

( Read 7484 Times)

30 Jul 16
Share |
Print This Page
उदयपुर ३० जुलाई। आईकेपी डवलपर्स द्वारा शहर के मध्य हाथीपोल में नवनिर्मित वाणिज्यिक एवं आवासीय सुविधाओं से परिपूर्ण आवाना मॉल की वेबसाईट को आज एक समारोह में उदयपुर की मिसेज इण्डिया यूनाईटेड नेशन अवार्ड विजेता डॉ. प्रीती पंवार सोलंकी ने लांच किया।
आईकेपी डवलपर्स के निदेशक हसन पालीवाल ने आज यहां आयोजित एक प्रेस वार्ता में बताया कि मॉल का उद्घाटन जन्मास्टमी के उपलक्ष में २६ अगस्त को होगा एवं मॉल की सबसे महत्वपूर्ण खासियत यह होगी। कि इसके रूफ टॉप पर जयपुर के आईबीसी ग्रुप द्वारा एक रेस्टोरेंट खोला जाएगा, जहां शहरवासियो को वहां से सुन्दरता निहारने का अवसर भी मिलेगा। उन्होंने बताया कि मॉल के गा्उड क्लोर पर इस क्षेत्र का सबसे बडा सुपर मार्केट खुलेगा जिसमें स्थानीय लोगों के लिए जरूरतमंद सामग्री उचित दाम पर उपलब्ध करवायी जाएगी। इसके अलावा मॉल के नजदीकी क्षेत्र में सामान की होम डिलीवरी सुपर मार्केट द्वारा उपलब्ध करवायी जाएगी। एसिड अटैक से पीडत महिलाओं द्वारा इस मॉल में भी शिरोज हेंगआउट कैफे खोला जाएगा। इस प्रकार का अपनी किस्म का यह पहला कैफे होगा जो राजस्थान में पहली बार उदयपुर में खोला जाएगा।
उन्होंने बताया कि इस वेबसाईट में अरवाना के बारें में पूरी जानकारी दी गई है। जिसमें शॉप्स, ब्राण्ड,मॉल की टाईमिंग, अरवाना द्वारा किये गये सीएसआर प्रोजेक्टों की पूरी जानकारी उपलब्ध करायी गई है। इस वेबसाईट के माध्यम से देश-विदेश में कहीं पर भी बैठा व्यक्ति अरवाना के बारें में पूरी जानकारी हासिल कर सकता है।
इस अवसर पर शब्बीर पालीवाल ने बताया कि अरवाना शॉपिंग मॉल लेकसिटी के लोगों व आने वाले पर्यटकों के लिए वन स्टॉप शॉपिंग डेस्टिनेशन साबित होगा।
जहां पर हेण्डीका्रक्ट,मोबाईल एसेसरिज,मेन एप्रिअल्स एवं एसेसरिज, लेदर आईटम एंव लाइब्रेरी की शॉप्स होगी। तृतीय तल पर क्वीन स्ट्रीट का निमार्ण किया गया है जंहा सभी महिलाएं अपने लिए हर प्रकार के आइटम,एसेसरिज, कॉस्मेटिक,एक्सक्लूजिव ब्यूटी पार्लर एवं लेडिज टेलर की शॉप्स का उपयोग कर पाएगी। चतुर्थ तल पर जहां मल्टी कूजिन मीनू का फूड कोर्ट होगा वहीं बच्चों के लिए गेम जोन, सोक्ट प्ले एरिया, बच्चों के लिए मल्टी ब्राण्ड युक्त शॉपिंग एरिया भी होगा, जहां उनके लिए वस्त्र, खिलोने एवं गिक्ट आईटम की शॉप्स होगी। पंचम तल पर २० ऑफिस तथा छठें एवं सातवें तल पर आवासीय फलैट होंगे।
इस अवसर पर दीपक परिहार ने बताया कि शहर में विभिन्न प्रकार की प्रदशनी का आयोजन किया जाता है लेकिन उनके लिए जगह की उपलब्धता एक बहुत बडी समस्या रहती है। इसके समाधान के लिए आईकेपी डवलपर्स ने मॉल के प्रथम तल पर साढे तीन हजार वर्गफीट का विशाल एक्जीबिशन हॉल बनाया गया है। इसके अलावा बेसमेन्ट में २ फलौर पर पाकिZग एरिया डवलप किया गया है। उन्हने बताया कि मॉल के छठें व सातवें माले पर ग्राहकों की मांग को देखते हुए विश्वस्तरीय २ व ३ बीएचके अपार्टमेन्ट बनाये गये है, जो हर प्रकार की सुविधाओं से परिपूर्ण है।
उन्होंने बताया कि अरवाना उपभोक्ताओं व शॉपर्स के लिए बहुत से सरप्राईज के साथ इस मॉल की शुरूआत करने जा रहा है। र्स्माट सिटी में स्मार्ट लोकेशन पर स्मार्ट कॉन्सेप्ट के साथ प्रारम्भ होने वाले इस मॉल को जनता से किये गये वायदे क अनुसार निर्धारित समय पर इस विशाल मॉल का निर्माण किया गया है। हाथीपोल क्षेत्र वर्षो से व्यावसायिक गतिविधियों के तैर पर पहिचाना जाता रहा है। इस पहचान को एक कदम और आगे बढाने के लिए इस प्रोजेक्ट में आवासीय सुविधाओं को भी जोड दिया है ताकि यंहा रहने वाले लोगों को किसी भी प्रकार जरूरत के लिए कहीं बाहर नहीं जाना पडे। पूर्णतया भूकम्परोधी स्ट्रक्चर पर निर्मित इस मॉल को वास्तु के अनुरूप ही बनाया गया है।
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like