GMCH STORIES

किसी की भी सहायता करनें में पीछे नहीं हटें-श्रीमती नीलिमा खेतान

( Read 7600 Times)

29 Jul 16
Share |
Print This Page
 किसी की भी सहायता करनें में पीछे नहीं हटें-श्रीमती नीलिमा खेतान
उदयपुर हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड की सीएसआर की उपाध्यक्ष श्रीमती नीलिमा खेतान ने कहा कि किसी भी व्यक्ति की परिस्थिति कभी कह कर नहीं आती है। कोई भी व्यक्ति कभी भी किसी भी संकट में पड सकता है इसलिए हर उस व्यक्ति को आगे आ कर हर उस पीडत व्यक्ति की सहायता करनी चाहिये जो किसी न किसी रूप में संकट में फंसा हुआ है।
वे आज रोटरी क्लब उदयपुर द्वारा रोटरी बजाज भवन में आयोजित वार्ता में मुख्य वक्ता के रूप में बोल रही थी। किसी भी डूबते को बचाना मानवता की प्रतीक होता है। किसी भी डूबते को बचाने में सहायता करने वाली संस्था को आर्थिक या अन्य प्रकार की सहायता उपलब्ध करानें में हर समय पर अग्रणी बने रहना चाहिये।
उन्होंने कहा कि दुनिया में बहुत गरीबी है। इसे मिटानें के लिए हर संभव प्रयास निरन्तर करते रहना चाहिये। यदि किसी समस्या का समाधान करने के बावजूद कुछ सफलता नहीं मिलती है तो भी मनु६य को निरन्तर सहायता करने रहने के अपने नैतिक कर्तव्य से विमुख नहीं होना चाहिये।
श्रीमती खेतान ने कहा कि दे८ा में प्रतिव६ार् लाखों बच्चें डूबने से मर जाते है,ऐसे बच्चों को बचाने के लिए हर व्यक्ति आगे आना चाहिये ताकि दे८ा के भवि६य को बचाया जा सकें। को८ा८ा करते रहने से नि८चत रूप से सफलता मिलती है। किसी प्रिय वस्तु के खो जाने के डर के बावजूद किस पीडत की सहायता करने में पीछे नहीं हटना चाहिये।
इस अवसर पर प्रान्तपाल रमे८ा चौधरी ने कहा कि जरूरतमंदो की सहायता करने के लिए रोटरी क्लबों को बडे-बडे प्रोजेक्ट हाथ में लेने चाहिये ताकि बडे प्रोजेक्ट से बडी जरूरतों को पूरा किया जा सकता है। रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3052 में इस सत्र् में अब तक 300 नये सदस्य बनाये जा चुके है।
इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष मानिक नाहर ने बताया कि इस सत्र् के दौरान क्लब महाराणा भूपाल सार्वजनिक चिकित्सालय में आरएनटी मेडिकल कॉलेज द्वारा आंवटित किये जाने वाले एक कमरे में पचास लाख रूपयें की लागत से गुर्दा रोगियों की मदद के लिए डायलिसिस हेतु आधुनिक म८ाीन लगायी जाएगी।
क्लब सचिव अनिल छाजेड ने बताया कि 1 से 5 अगस्त तक रोटरी क्लब उदयपुर एवं यूसीसीआई के संयुक्त तत्वावधान में रोटरी बजाज भवन में छोटी गुरू मां का पांच दिवसीय मोटिवे८ानल ८ाविर प्रतिदिन प्रातः 6 से साढे आठ बजे तक आयोजित किया जाएगा। हेमन्त जैन ने बताया कि ८ाविर से पूर्व 31 अगस्त रविवार को संाय 5 बजे से यूसीसीआई के पीपी सिंघल सभागार में उद्घाटन समारोह आयोजित किया जाएगा।
बाल रोग वि८ो६ाज्ञ डॉ. देवेन्द्र सरीन ने बताया कि रोटरी क्लब उदयपुर, गीतातजंली मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल व पत्र्किा के संयुक्त तत्वावधान में 1 अगस्त से मातृ दुग्ध पान सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। प्रारम्भ में आ८ाा कुणावत ने ई८ा वंदना प्रस्तुत की जबकि अन्त में डॉ. निर्मल कुणावत ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like