GMCH STORIES

स्नातकोत्तर प्रयोगशालाओ का उदघाटन

( Read 7418 Times)

25 Jul 16
Share |
Print This Page
स्नातकोत्तर प्रयोगशालाओ का उदघाटन महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय उदयपुर के संघटक प्रोद्योगिकी एवं अभियांत्रिकी महाविद्यालय के यांत्रिक अभियांत्रिकी विभाग में स्नातकोत्तर प्रयोगशालाओ का उदघाटन विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रोफेसर डा.उमाशंकर शर्मा के कर कमलो द्वारा संपन्न हुआ । कार्यक्रम के प्रारंभ में विभागाध्यक्ष प्रोफेसर सुधाकर जिंदल ने आमंत्रित महानुभावो का स्वागत करते हुए विभाग के कार्यकलापो के बारे में विस्तार से अवगत कराया एवं नव निर्मित कक्षों के प्रयोगशालाओ के रूप में उपयोग के बारे में बताया । महाविद्यालय के अधिष्ठाता प्रोफेसर नंदवाना ने अभियांत्रिकी शिक्षा में प्रायोगिक शिक्षण कि उपादेयता पर प्रकाश डालते हुए महाविद्यालय में हुए विकास के बारे में सभी को अवगत कराया ।
अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कुलपति प्रोफेसर डा. उमाशंकर शर्मा ने विभाग को बधाई देते हुए विकास कि दिशा तय कर प्रधानमंत्री के ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम में योगदान देने के लिए आवाहन किया । उन्होंने छात्रों का आवाहन किया कि उचित शिक्षा एवं मेहनत द्वारा अपने आप को बेहतर बनाये एवं देश के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें । माननीय कुलपति डा. उमाशंकर शर्मा ने उपस्थित समुदाय को कहा कि विश्वविद्यालय में शिक्षण, रिसर्च एवं प्रसार कार्यक्रमों कि विभिन्न योजनाओं में समुचित योगदान दें ।
कार्यक्रम के अंत में डा. सलोदा ने उपस्थित महानुभावों को धन्यवाद् ज्ञापित किया । कार्यक्रम का सञ्चालन डा. निकिता वधावन ने किया ।

This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like