GMCH STORIES

राजस्थान विधानसभा की जनजाति कल्याण समिति ने उदयपुर में किया छात्रावास का निरीक्षण

( Read 10683 Times)

25 Jul 16
Share |
Print This Page
राजस्थान विधानसभा की जनजाति कल्याण समिति ने उदयपुर में किया छात्रावास का निरीक्षण राजस्थान विधानसभा की अनुसूचित जनजाति कल्याण समिति ने सोमवार को उदयपुर शहर से जुड़े ढीकली गांव में मॉडल पब्लिक रेजिडेन्शियल स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण किया।

इस दौरान सभापति नवनीतलाल निनामा के नेतृत्व मे सदस्य विधायकों में नानालाल अहारी, अमृतलाल मीणा, गौतमलाल मीणा, प्रतापलाल भील, फूलसिंह मीणा एवं हीरालाल दरांगी ने स्कूल तथा छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान् टीआरआई निदेशक बाबूलाल कटारा, समिति के अधिकारी तथा जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के अधिकारीगण साथ थे।

समिति के सभापति नवनीतलाल निनामा एवं सदस्य विधायकों ने विद्यालय की कक्षाओं का अवलोकन किया तथा अध्ययनरत छात्राओं से बातचीत की, सामान्य ज्ञान एवं गणित के सवाल पूछे और विद्यालय की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। सभापति एवं सदस्यों ने पुस्तकालय का अवलोकन किया और अध्ययन सामग्री के बारे में जानकारी ली। प्रधानाचार्य ने विद्यालय की व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

समिति ने छात्रावासों का अवलोकन किया, बिस्तरों और आवास कक्षों के प्रबन्धों की जानकारी ली, विद्यालयी बालिकाओं से छात्रावासी प्रबन्धों के बारे में पूछा। समिति ने छात्रावास के रसोईघर और भण्डार को देखा तथा सामग्री की गुणवत्ता की पड़ताल की।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like