GMCH STORIES

महाकाली सेना :हार्दिक को चेतावनी,की आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग

( Read 24407 Times)

24 Jul 16
Share |
Print This Page
महाकाली सेना :हार्दिक को चेतावनी,की आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग
उदयपुर महाकाली सेना ने गुजरात के तडीपार हार्दिक पटेल नामक युवक को मेवाड की धरती पर आ कर यहंा षान्ति से निवासरत सभी जातियों के बीच जातिवाद आरक्षण को लेकर वैमनस्यता का बीज न बोने के लिए चेतावनी दी है।
महाकाली सेना के संस्थापक लक्ष्मण सिंह झाला ने आज यहंा आयोजित एक प्रेस वार्ता में कहा कि महाकाली सेना का प्रारम्भ से ही यह मनतव्य रहा कि आरक्षण मिलें लेकिन वह जातिगत आधार पर नहीं होकर आर्थिक आधार पर हो ताकि जरूरतमंद व्यक्ति को इसका वास्तविक लाभ मिल सकें। उन्हने कहा कि गत दिनों हार्दिक पटेल ने उदयपुर में कहा था कि मै राजपूतों सहित सभी जातियों को साथ लेकर आंदोलन करूंगा। मेवाड की जनता इतनी कमजोर नहीं है कि बाहरी व्यक्ति के संरक्षण में अपने हक की मांग करें। उन्हने कहा कि पटेल को क्या गुजरात में रहते हुए अन्य जातियां नजर नहीं आई, वहंा उन्हें आर्थिक दृश्टि से कमजोर लोग नजर नहीं आये, जो यहां आकर इस तरह की बात कर रहे है। उनका मन्तव्च्य यहंा मात्र जाति सामंजस्य को मिटाना हैं। उन्हने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि हार्दिक राजस्थान में आरक्षण के नाम पर हुडदंग करना चाहता है यह हम होने नहीं देंगे। हार्दिक पटेल शरणार्थी की तरह उदयपुर में निवास कर सकता हैं लेकिन उसको राजस्थान की शांति भंग करने की अनुमती कतई नहीं दी जायेगी।
झाला ने कहा कि महाकाली सेना प्रारम्भ से ही आर्थिक आधार पर आरक्षण दिये जाने की पक्षधर रही है। यदि आरक्षण की बात ही करनी है तो आर्थिक आधार पर सभी जाति व समुदाय के वास्तविक जरूरतमंद आर्थिक रूप से कमजोर लोग के लिए बात की जाये।
मावली पूर्व विधायक पुष्कर डांगी ने सता का भोग करते हुए गुर्जर आंदोलन का विरोध किया अब सता से बाहर होते ही जातिगत राजनीति पर उतर आये है यह कहा तक की नैतिकता है।
उन्हने प्रशासन से मांग की कि इस असामाजिक तत्व को राजस्थान से बाहर किया जायें अन्यथा राजस्थान का युवा ऐसे व्यक्ति की नाक में नकेल कसने में समर्थ है। अगर हार्दिक पटेल पर यथोचित कार्यवाही नहीं की गई तो हमारा शिष्टमण्डल मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से मिलेगा ताकि राजस्थान में शांतिपूर्ण वातारण बना रहे,यदि ऐसा नह किया गया तो महाकाली सेना और अन्य संगठनों को आंदोलन के लिए मजबूर होना पडेगा।
झाला ने कहा कि महाकाली सेना ने जनहित को ध्यान में रखते हुए राजसमंद की जनता के लिए आंदोलन कर टोल फ्री करवाया था और हार्दिक पटेल उस टोल नाके पर दादागिरी कर क्या जाहिर करना चाहते है, इसका हम विरोध करते है।
प्रेस वार्ता म सभी जाति वर्ग के कई संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित हुए जिसमें सकल मेवाड क्षत्रिय महासभा के संरक्षक तनवीर सिंह कृश्णावत, प्रवक्ता भवानी प्रताप सिंह ताणा, विज्ञान महाविधालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष भगवत सिंह राणावत, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष प्रधुमनसिंह राठौड, प्रधुमनसिंह खेडा, महाकाली सेना जिलाध्यक्ष कपिल राठौड, संजय नागदा, ब्राह्मण युजन सभा, प्रशान्त पाटीदार, हर्षवर्धन सिंह टांक, हीरालाल डांगी,राजकुमार खेतपालिया,प्रद्युम्नसिंह राठौड,नीरज नागदा, राजेष माली,आदि उपस्थित थे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like