GMCH STORIES

लायन्स क्लब्स इन्टरनेशनल के शताब्दी वर्ष कार्यक्रमों का आगाज

( Read 3063 Times)

30 Jun 16
Share |
Print This Page
उदयपुर / लायन्स क्लब्स इन्टरनेशनल के शताब्दी वर्ष कार्यक्रमों का आगाज उदयपुर में चेटक सर्कल पर 1 जुलाई, शुक्रवार की शाम 6.30 बजे भव्य समारोह के साथ होगा।

इस दौरान सामूहिक दीप श्रृंखलाएं सजाने के साथ ही मिठाई वितरण किया जाएगा और लायन्य क्लब से संबंधित गतिविधियों पर प्रचार पत्रक का वितरण किया जाएगा।

लायनेस डिस्ट्रीक्ट प्रेसीडेन्ट रेणु भाटिया ने बताया कि इसमें डिस्ट्रीक्ट 323 ई-2 के अन्तर्गत उदयपुर क्षेत्र के 25 क्लबों से जुड़े 700 से अधिक लायन एवं लायनेस हिस्सा लेंगे।

रीजन कोर्डिनेटर श्रीमती कल्पना शर्मा ने बताया कि शताब्दी वर्ष के अन्तर्गत एक जुलाई से शुरू होने वाले आयोजन जून 2018 तक चलेंगे और इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

उन्होंने जानकारी दी कि विश्व के 210 देशों में 47 हजार क्लबों से जुड़े सवा 14 लाख सदस्य वाला लायन्स क्लब्स इन्टरनेशनल दुनिया में सर्वाधिक सदस्यों वाला सर्वश्रेष्ठ एनजीओ घोषित है। क्लब द्वारा विश्व में साक्षरता, संस्कार एवं अंधता निवारण आदि गतिविधियों के साथ ही शताब्दी वर्ष के दौरान भूख निवारण, युवा विकास, पर्यावरण रक्षा, नेत्र दृष्टि आदि क्षेत्रों में कुल मिलाकर 100 करोड़ लोगों को लाभान्वित किए जाने का लक्ष्य है। लायन्स क्लब्स इन्टरनेशन डिस्ट्रीक्ट 323 ई द्वारा शताब्दी वर्ष के दौरान उदयपुर में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like