GMCH STORIES

सालोर की लाचार जिन्दगियों तक पंहुची नारायण सेवा

( Read 13238 Times)

30 Jun 16
Share |
Print This Page
सालोर की लाचार जिन्दगियों तक पंहुची नारायण सेवा उदयपुर / नारायण सेवा संस्थान गुरूवार को राजसमंद जिले के सालोर गांव में उस परिवार तक पहुंचा जिसकी जिन्दगी गरीबी ओर लाचारी में कट रही है।
संस्थान संस्थापक श्री कैलाश ’मानव’ के निर्देश पर निदेशक वंदना अग्रवाल के सानिध्य में प्रातः जीवनलाल मेघवाल के घर पर संस्थान की टीम पहुंची और तात्कालिक राहत प्रदान की।
संस्थान अध्यक्ष प्रशान्त अग्रवाल ने बताया कि जीवन लाल के माता-पिता चमडी व आंख की बीमारी से ग्रस्त है तो भाई एक सडक हादसे में चलने-फिरने से लाचार हो गया। सोलह वर्ष का बेटा नारायण मानसिक रूप से अशक्त है। ऐसे पूरे परिवार की गाडी को अकेले जीवन लाल गांव में साइकिलों के पंक्चर सुधारने से होने वाली मामूली कमाई के बूते पर खींच रहें है।
निदेशक वंदना अग्रवाल ने नारायण के हरसंभव इलाज का आश्वासन देते हुए परिवार को व्हील चेयर, ५० किलो राशन, चने की दाल, आटा, चावल, मिर्च,-मसाले, तेल, आदि के साथ आठ जोडी चप्पल, २ शॉल, २ कम्बल, एक कार्टून बिस्किट और महिला-पुरूषों के दस-दस जोडी कपडे व नकद राशि भी प्रदान की। उन्होंने परिवार की नियमित मदद के लिए भी आश्वस्त किया। इस अवसर पर संस्थान के जनसम्फ अधिकारी विष्णु शर्मा, जया भल्ला, दिलीप चोहान, अनिल लट्टा व ग्रामवासी भी उपस्थित थे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like