GMCH STORIES

प्राणिक हीलिंग की दो दिवसीय कक्षाएं शुरू

( Read 11613 Times)

29 May 16
Share |
Print This Page
उदयपुर शरीर के भीतर व्याप्त उर्जा एवं औरों को देखकर अपनी प्रकृति को किस प्रकार देखा जा सकता है। इस पर प्राणिक हीलिंग ट्रस्ट ऑफ राजस्थान की ओर से आज से दो दिवसीय प्राणित हीलिंग की कक्षाएं एनआईसीसी में प्रारम्भ की गई।
ट्रस्टी रेनु चिन्डालिया ने प्रतिभागियों को बताया कि उर्जा को किस प्रकार कैसे देखा जाता है, उसे कैसे महिसूस किया जाता है। इस पर जानकारी दी गई। प्रतिभागियों को यह भी बताया गया कि हम अपने औरा से मानसिक,शारीरिक, भावनात्मक रूप से कैसे मजबूत बन सकते है। औरा केसे अपने शरीर को नियंत्रित कर सकता है।
चिन्डालिया ने बताया कि उर्जा के जरिये हम दूर बैठे भी किसी भी व्यक्ति को ठीक कर सकते है। उर्जा के द्वारा हर बीमारी यहंा तक कि कैंसर, हार्ट, की बीमारी तक को ठीक किया जा सकता है। थकान कमजोरी सहित सभी की प्रकार की बामरियों का ईलाज उर्जा के जरिये संभव है। इस अवसर पर ध्यान की पद्धति को बताया गया कि किस *पकार ध्यान करना चाहिये। इस बात की भी जानकारी दी गई कि कि ध्यान के जरिये दिव्य उर्जा से किस प्रकार चिकित्सा की जा सकती है। इस अवसर पर स्वास्थ्य क्रियाओं की जानकारी के साथ-साथ याददाश्त बढाने एवं एकाग्रता बढानें की विधि भी बतायी गयी। इसे 16 वर्ष से अधिक को कोई भी युवक-युवती सीख सकता है।
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like