GMCH STORIES

जल क्रांति महोत्सव मीडिया एवं पुलिसकर्मियों ने उत्साह से किया श्रमदान

( Read 22021 Times)

03 May 16
Share |
Print This Page
जल क्रांति महोत्सव मीडिया एवं पुलिसकर्मियों ने उत्साह  से किया श्रमदान उदयपुर, 2 मई/मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के अन्तर्गत मंगलवार को बड़गांव पंचायत समिति अन्तर्गत मदार तालाब पर जल संरक्षण के लिए हुआ तालाब खुदाई कार्य जल क्रांति के मांगलिक उत्सव में तब्दील हो उठा जब मीडियाकर्मियों, पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों-कार्मिकों, क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने जोश खरोश से गैंती-फावड़े और तगारियां थामकर तालाब के काम में हाथ बंटाया और अभियान में अपनी भागीदारी अदा की।


इस दौरान उदयपुर के मीडियाकर्मियों के साथ ही जिला कलक्टर रोहित गुप्ता, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविचल चतुर्वेदी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. राजेश भारद्वाज, बड़गांव पंचायत समिति के प्रधान खूबीलाल पालीवाल, विकास अधिकारी के.के. त्रिवेदी, जलग्रहण विकास कार्यक्रम के समन्वयक अजीतसिंह गिलूण्डिया, पुलिस आरआई अब्दुल रहमान, सरपंच रेणु उपाध्याय, उप सरपंच गोवर्धन गमेती एवं ग्राम्य जन प्रतिनिधियों, एसबीबीजे स्टाफ, आरएसी बटालियन के जवानों एवं हाड़ी रानी बटालियन की महिला पुलिसकर्मियों ने तालाब को गहरा करने के लिए श्रमदान किया। जनसम्पर्क कार्यालय उदयपुर के अधिकारियों एवं कार्मिकों ने भी श्रमदान में हिस्सा लिया।


मीडिया प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के इन कार्यों की सराहना की और उदयपुर जिले में आगामी दिनों में आयोजित होने वाले सामूहिक श्रमदान कार्यक्रम में पूरी-पूरी सहभागिता का विश्वास दिलाया।
प्राकृतिक संतुलन जरूरी
श्रमदान से पूर्व हुई जल संरक्षण चेतना सभा को संबोधित करते हुए जिला कलक्टर रोहित गुप्ता ने उदयपुर जिले में मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के अन्तर्गत संचालित गतिविधियों की जानकारी दी और कहा कि मानव जन्य नैसर्गिक असन्तुलन की वजह से ही आज हमें जलहीन स्थितियों से रूबरू होना पड़ा है। इस स्थिति को हम चुनौती के रूप में लें और प्राकृतिक संतुलन के लिए समर्पित होकर आगे आएं तथा जल संरक्षण गतिविधियों में स्वेच्छा से आगे आएं ताकि हमारी वर्तमान और आने वाली पीढ़ियों को पानी के मामले में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े।


लोक कल्याण का महाभियान
प्रधान खूबीलाल पालीवाल ने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान को जनता और क्षेत्र की भलाई का महा अभियान बताया और इसमें बढ़-चढ़ कर भागीदारी निभाने का आह्वान सभी से किया।
मीडियाकर्मियों की ओर से संबोधित करते हुए हेमेन्द्र श्रीमाली ने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान की सराहना की और जलाशयों को पर्यटन स्थलों के रूप में विकसित करने की आवश्यकता पर जोर दिया और कहा कि मुख्य मार्गों के समीप अवस्थित इन जल तीर्थों के विकास का समेकित मास्टर प्लान तैयार किया जाना चाहिए।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविचल चतुर्वेदी ने मीडियाकर्मियों, जन प्रतिनिधियों, पुलिसकर्मियों एवं ग्रामीणों का स्वागत किया। उन्होंने मदार तालाब में इस अभियान में सहभागिता के लिए मार्गदर्शी बैंक, उदयपुर एवं स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एण्ड जयपुर की बड़गांव शाखा की सराहना की।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like