GMCH STORIES

सिंधी बाजार औषधालय का औचक निरीक्षण-प्रबन्धन राज्य में श्रेष्ठ-श्रीवास्तव

( Read 7676 Times)

28 Nov 15
Share |
Print This Page
सिंधी बाजार  औषधालय का औचक निरीक्षण-प्रबन्धन राज्य में श्रेष्ठ-श्रीवास्तव उदयपुर, आयुर्वेद विभाग के निदेशक विनीता श्रीवास्तव ने जिला आयुर्वेद कार्यालय, उदयपुर, रसायनशाला व उपनिदेशक कार्यालय के साथ ही राजकीय आदर्श आयुर्वेद औषधालय, सिंधी बाजार का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान श्रीवास्तव ने जिला कार्यालय रसायनशालाओं मे हो रहे कार्यो के बारे में विस्तार से जानकारी ली साथ ही कार्यशैली में एवं साफ सफाई के बारे मे दिशा निर्देश दिये।
उन्होने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत हर कार्यालय में सफाई की पुख्ता व्यवस्था एवं समय पाबन्दी आवश्यक है। इसके साथ ही सिंधी बाजार स्थित आदर्श आयुर्वेद औषधालय में आयुर्वेद में पंचकर्म यूनिट में लाभ ले रहे रोगियो से भी वार्ता की व प्रतिदिन चल रहे योग शिविरों के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली व औषधालय की रिकार्ड कीपिंग एवं मेन्टेनेन्स की सराहना करते हुए इसको राज्य भर में श्रेष्ठ बताया व औषधालय का प्रबन्धन बेहतर पाया गया। हिन्दुस्तान जिंक वेदान्ता गु्रप के सहयोग से शिविरो हेतु निःशुल्क औषधियों के लिए जिंक प्रबन्धन को धन्यवाद दिया व औषधालय के विकास हेतु जनसहभागिता से हो रहे कार्यो की सराहना की।
आयुर्वेद चिकित्साधिकारी डॉ. शोभालाल औदिच्य की सराहना करते हुए कहा कि यदि इसी प्रकार सभी चिकित्सक कार्य करें तो राजस्थान में आयुर्वेद की स्थिति शिखर पर होगी और आयुर्वेद के प्रति लोगो का रूझान इस ओर बढेगा। उन्होनंेे कार्यरत पेरामेडिकल स्टाफ की भी सराहना की।
उन्होनें यहां पर चलने वाली गतिविधियों जैसे आरोग्य दिवस के अन्तर्गत प्रत्येक माह के प्रथम शनिवार को डायबिटीज जांच शिविर एव माह के प्रत्येक बुधवार को लगने वाले आयुर्वेद चिकित्सा शिविरों की सराहना की और इसको पूरे राजस्थान के औषधालयो में लागू करने की बात कही।
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like