GMCH STORIES

स्कूल का दान में मिली जमीन पर पंचायत भवन

( Read 9762 Times)

10 Nov 15
Share |
Print This Page
गिर्वातहसील के मटून गांव में स्कूल का दान में मिली जमीन पर पंचायत ने नया भवन बना दिया है। स्थिति यह है कि स्कूल ग्राउंड की जमीन पर भी पंचायत परिसर विस्तार की योजना बना रहा है और स्कूल में बच्चों को बैठने के कक्ष भी कम पड़ रहे हैं। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मटून में वर्ष 2008 में पंचायत ने स्कूल की जमीन पर पंचायत भवन बना दिया। यह जमीन गांव में स्कूल के लिए निर्मल जोशी के रिश्तेदार लक्ष्मीबाई ने दान में दी थी। पंचायत के पास पहले से खुद का भवन था, लेकिन दो साल पहले स्कूल की जमीन पर नया भवन बनाकर वहां पंचायत कार्य शिफ्ट कर दिया गया। भवन कैसे बना, किसकी अनुमति से बना इससे सभी अनजान है। कुछ ग्रामीण गांव में 12वीं तक स्कूल को लेकर चिंतित है तो कुछ पंचायत भवन विस्तार की मांग कर रहे हैं।
स्कूल के हाल : स्कूलके सामने खेल गतिविधियों के लिए जमीन है। परिसर के 9 कमरों में 12 तक का स्कूल चल रहा है। दानदाता के रिश्तेदार निर्मल जोशी का कहना है जमीन स्कूल के लिए दान की थी, तो उसपर स्कूल का ही विस्तार होना चाहिए।
पंचायतके हाल : स्कूलके आगे खाली पड़े खेल मैदान पर पंचायत के और कमरे बनाने पर आमादा है। यहां दिन भर लोगों की आवाजाही रहती है। इससे कई बार शोर शराबे के चलते स्कूल में पढ़ाई भी प्रभावित होती है।

This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like