GMCH STORIES

पारदर्शिता एवं नवीन तकनीक से गांव का विकास करें- प्रधान पालीवाल

( Read 7500 Times)

05 Sep 15
Share |
Print This Page

उदयपुर, जलग्रहण विकास परियोजना के तहत आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन शुक्रवार को कार्यालय अधीक्षण अभियन्ता पदेन परियोजना प्रबन्धक प्रतापनगर, उदयपुर के सभा भवन में बड़गांव प्रधान खुबीलाल पालीवाल की अध्यक्षता में हुआ।
प्रधान श्री पालीवाल ने कहा कि पंचायत समिति बड़गांव मेें जलग्रहण कार्य गांव के विकास के लिए उपयोगी व सराहनीय है व पूरी पारदर्शिता से कराए जा रहे है। सरकार की यह योजना तभी सफल होगी जब जन प्रतिनिधि एवं कर्मचारी पूरी सक्रियता से जलग्रहण का कार्य करें एवं पारदर्शिता से कार्य करें। जलग्रहण विकास एवं भू संरक्षण अधीक्षण अभियन्ता मदन छाजेड़ ने उपस्थित जन प्रतिनिधियों को बताया कि जनप्रतिनिधि एवं ग्रामवासियों को पुर्ण सहभागिता से ही जलग्रहण के उद्देश्य को पूर्ण किया जा सकता है। आरसेटी से शरद माथुर ने दक्षता निर्माण हेतु कराए जा रहे विभिन्न प्रशिक्षणों के बारे में विस्तार से बताया। इसके उपरान्त सभी जन प्रतिनिधियों ने आरसेटी का भ्रमण किया गया, उन्हें आरसेटी की कार्य प्रणाली को फिल्म एवं निरीक्षण द्वारा समझाया गया। सर्वप्रथम सहायक अभियन्ता विपिन बापना ने जलग्रहण परियोजना के कार्यों के बारे में उपस्थित जनप्रतिनिधियों को डोक्युमेन्ट्री फिल्म एवं प्रोजेक्टर के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी।
कार्यशाला में पंचायत समिति की उप प्रधान श्रीमती उषा डांगी, अधिशाषी अभियन्ता सुशील जैन, नरेन्द्र कुमार लोढ़ा, जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच एव उपसमिति सचिव सहित कुल 36 सदस्यों ने भाग लिया।
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like