GMCH STORIES

रेलवे स्टेशन पर मिलेगा निःशुल्क आरओ पानी

( Read 9106 Times)

30 Jun 15
Share |
Print This Page
उदयपुर , लायन्स क्लब उदयपुर द्वारा करीब 11 लाख की लागत से सिटी रेलवे स्टेशन पर जनता को निःशुल्क आरओ शीतल जल उपलब्ध कराने हेतु लगाये गये आरओ प्लान्ट का आज अजमेर मण्डल के डीआरएम नरेश सालेचा ने उद्घाटन कर उसे जनता को समर्पित किया।
समारोह को संबोधित करते हुए सालेचा ने कहा कि सेवा कार्य करने हेतु लायन्स क्लब बहुत अग्रणी है। सेवा कार्य करने हेतु किसी संगठन से जुड़े रहना आवश्यक नहीं है। मन में सेवा का जज्बा होना चाहिये। रेलवे द्वारा जनसहभागिता से ही करीब 3 करोड की लागत से सेकण्ड एन्ट्री का कार्य कराया जा रहा है। रेलवे स्टेशन पर जनसहभागिता से ही पौधारोपण एंव इलेक्ट्रोनिक चार्ट के कार्य भी करवायें जाऐंगे।
स्टेशन पर लगेगी 24 लाख की बेंचे-इस अवसर पर लायन्स डिस्ट्रिक्ट 323 ई-2 के प्रान्तपाल अनिल नाहर ने शहर के सभी लायन्स क्लबों एंव दानदाताओं के सहयोग से सिटी रेलवे स्टेशन के तीनों प्लेटफार्म पर 24 लाख की लागत से करीब 8॰ बेचें लगायी जाएगी। उन्होंने बताया कि लायन्स डिस्ट्रिक्ट ने अजमेर रेलवे मण्डल के साथ मिलकर करीब 15 रेलवे स्टेशनों पर इस प्रकार के आरओ प्लान्ट लगाये जाऐंगे। जिसमें से 4 पर यह लगने के लिए पंहुचाये जा चुके है। शेष पर अगले 6 माह में लगा दिये जाऐंगे। उन्होंने सभी लायन्स क्लबों का आव्हान किया कि वे आगे आ कर उदयपुर सिटी रेलवे स्टेशन का काया कल्प करने के तहत ग्रेनाईट का कार्य कराने हेतु आगे आयें ताकि शहर का रेलवे स्टेशन अजमेर मण्डल में प्रथम स्थान पर आ सकें। क्लब अध्यक्ष राजेश खमेसरा द्वारा किये गये उल्लेखनीय सेवा कार्यो के लिए लायन्स इंटरनेशनल से प्राप्त इंस्पीरेशनल अवार्ड नाहर ने खमेसरा को प्रदान किया।
क्लब अध्यक्ष राजेश खमसेरा ने बताया कि इस आरओ प्लान्ट के लगने के बाद जनता को प्रति घंटा 2॰॰॰ लीटर शुद्ध आर ओ का शीतल जल उपलब्ध होगा। इसका पानी प्लेटमाऊर्म नं. 1 पर लगे सभी 8 आऊटलेट पर मिलेगा तथा प्लेटफार्म नं. 2 व 3 पर वाटरकूलर के जरिये यह पानी उपलब्ध होगा। इस प्लान्ट के पाच साल तक रखरखाव की जिम्मेदारी कम्पनी की होगी एंव इसके बाद इसकी जिम्मेदारी रेलवे संभालेगा। समारोह को अजमेर रेलवे मण्डल के कॉमशियल हेड जसराज मीणा, उदयपुर रेलवे स्टेशन के एआरओ कमल शर्मा,लायन्स क्लब उदयपुर के ट्रस्ट चेयमरेन आर.एल.कुणावत ने भी संबोधित किया। अंत में सचिव मनीष बाहेती ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर समाजसेवी अशेाक बाहेती, मोहनलाल दलाल सहित अनेक क्लब सदस्य मौजूद थे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Rail info News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like