GMCH STORIES

संास्कृतिक संध्या-फिल्मी गीतों पर खूब थिरके प्रतिभागी

( Read 10906 Times)

24 May 15
Share |
Print This Page
संास्कृतिक संध्या-फिल्मी गीतों पर खूब थिरके प्रतिभागी उदयपुर नगर माहेश्वरी युवा संगठन द्वारा महेश नवमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों की श्रृख्ंाला के तहत आज लोककला मण्डल में संास्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें सब जूनियर, जूनियर, सीनियर एकल एवं समूह नृत्य के प्रतिभागियों में बालक-बालिकाएं एवं युवक-युवतियां जमकर थिरके। प्रतिभागियों ने अपनी प्रस्तुतियों से उपस्थित श्रोताओं को मुग्ध कर दिया। समारोह के मुख्य अतिथि समाज सेवी दिलीप मुन्दडा व विशिष्ठ अतिथि रमेश असावा तथा डॉ.मुकेश जागेटिया थे जबकि अध्यक्षता आएएस अधिकारी बालमुकुन्द असावा ने की।




संगठन के संास्कृतिक सचिव प्रदीप कचौरिया ने बताया कि समारोह की शुरूआत भुवी चेचाणी द्वारा प्रस्तुत की गई महेश वंदना से हुईं। सब जूनियर वर्ग में बालिका धुवी कचौलिया ने ‘राधा तेरा ठुमका..’,गोजान्की तोषनीवाल ने ‘छोटी-छोटी गैय्या,छोटे-छोटे ग्वाल..’,जूनियर वर्ग में वंश लावटी ने ‘लक्की टू लगिनी..’,तनुश्री तोषनीवाल ने ‘शटरडे-शटरडे..’,सीनियर वर्ग में नमित पेडीवाल ने ‘जीना यहंा मरना यहंा..’,नन्दीश पेडीवाल ने ‘किसी डिस्को में जायें..’ तथा महिलाओं में नीलम पेडीवाल ने फिल्म चैन्नई एक्सप्रेस की गीत ‘उड-उड्..’,कविता जागेटिया ने ‘मनवा लागे रे..’ गीतों पर प्रस्तुतियंा दी तो उपस्थित समाजजन ने तालियंा बजाकर सभी की हौंसला आफजाई की।
संास्कृतिक सचिव कल्पेश लढ्ढा ने बताया कि इससे पूर्व दोपहर में लोककला मण्डल में ही रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें कुछ महिलाओं शिवलिंग तो किसी ने शिव तो किसी ने बेटी बचाओं का संदेश देकर रंगोली सजाकर सभी को अपनी ओर आकर्षित किया। कुछ महिलाओं ने अनेक विषयों पर सरगर्भित रंगोली बनाकर सभी को अंचभित कर दिया। रंगोली प्रतियोगिता में महिला वर्ग में चेताली मून्दडा प्रथम व रेणु बंागड,बालिका वर्ग में गुंजन माहेश्वरी प्रथम व मोलिका मण्डोवरा द्वितीय रहे।
प्रारम्भ में समारोह में संगठन के सचिव नरेन्द्र लावटी,भरत बाहेती, पंकज तोषनीवाल,राकेश काबरा, कैलाश ईनाणी ने अतिथियों का उपरना ओढाकर स्वागत किया। इस अवसर पर अतिथियों ने कार्यक्रम को संबोधित किया।
प्रचार-प्रसार मंत्री दीपक चेचाणी ने बताया कि रविवार रात्रि साढे सात बजे से लोककला में प्रसिद्ध भजन गायक कुमार गिरीराज,हीना भारती एवं ग्रुप द्वारा प्रस्तुत की जाएगी। इस अवसर पर समारोह में अतिथियों ने आज रंगोली एवं संास्कृतिक स्पर्धा के विजेताओं सहित समाज के प्रतिभावान विद्यार्थियों को स्मृतिचिन्ह एवं पारितोषिक प्रदान कर पुरूस्कृत किया।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like