GMCH STORIES

रोटरी प्रान्तपाल अग्रवाल की अधिकारिक यात्रा सम्पन्न

( Read 8737 Times)

24 Apr 15
Share |
Print This Page
 रोटरी प्रान्तपाल अग्रवाल की अधिकारिक यात्रा सम्पन्न उदयपुर अपने लिए तो हर कोई जीता है लेकिन सेवा कार्यो के जरिये दूसरों के लिए जी कर सच्चे इंसान बनें। हमें जीवन में समाज के लिए कुछ ऐसा कर दिखाना चाहिये कि उसे दौलत से नहीं खरीदा जा सकें।
यह कहना था रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3॰52 के प्रान्तपाल रमेश अग्रवाल का। वे रोटरी क्लब उदयपुर की अधिकारिक यात्रा के अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जीवन की भाग दौड में हम स्वयं, परिवार एवं भाईचारे को भूल गये है,ऐसे समय में रोटरी की बहुत आवश्यकता महसूस की जा रही है क्योंकि यही एक ऐसी संस्था है जो इन सभी को पुनः जोड सकती है। अग्रवाल ने कहा कि रोटरी की वैश्विक स्तर पर सदस्य 12 लाख से पार पाना होगा। इस संख्या से आगे बढने के लिए देश की करीब 4॰ प्रतिशत यूथ जनरेशन को रोटरी से जोडना होगा।
सेवा सहयोगी हुए सम्मानित-प्रान्तपाल रमेश अग्रवाल ने सेवा कार्यो में क्लब को सहयोग करने वाले सेवा सहयोगियों डॉ. अनिल कोठारी, डॉ. ए.के.गुप्ता, डॉ. देवेन्द्र सरीन,पदम दुगड, महेन्द्र टाया, लक्ष्मणसिंह कर्णावट, नक्षत्र तलेसरा, अम्बालाल बोहरा, डॉ. प्रदीप कुमावत, डी.पी.धाकड, सुभाष सिंघवी, हेमन्त मेहता व ओ.पी.सहलोत को उपरना ओढाकर सम्मानित किया।
डॉ. नैथानी ने ली रोटरी की शपथ - ह्दय रोग विशेषज्ञ डॉ. विनय नैथानी को प्रान्तपाल अग्रवाल ने शपथ दिलाकर रोटरी की सदस्यता ग्रहण करायी।
27 सदस्य बने पीएचएफ- समारोह में सेवा कार्यो हेतु रोटरी फाउण्डेशन में आर्थिक सहयोग देने हेतु क्लब के 27 सदस्य पीएचएफ व एमपीएचएफ बने।
इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष डॉ. बी.एल.सिरोया ने कहा कि क्लब ने सत्र 2॰14-15 में किये गये सेवा कार्यो का प्रान्तपाल को अवलोकन कराया, जिसकी उन्हने भरपूर सराहना की। क्लब शीघ्र ही मूक एंव बधिर बच्चों के लिए एक शल्य क्रिया चिकित्सा शिविर आयोजित करने का प्रयास करेगा, ताकि वे बोल एंव सुन सकें।
सहायक प्रान्तपाल सुशील बांठिया एंव पूर्व प्रान्तपाल निर्मल सिंघवी ने भी समारोह को संबोधित किया। पदम दुगड ने प्रान्तपाल का परिचय दिया। सचिव डॉ. एन.के.धींग ने सत्र के दौरान किये गये सेवा कार्यो का का ब्यौरा दिया। प्रारम्भ में शोभा जैन ने ईश वंदना प्रस्तुत की जबकि अन्त में सचिव डॉ.एन.के.धींग ने धन्यवाद ज्ञापित किया। डॉ. धींग ने सेवा कार्यो हेतु क्लब को पंाच हजार रूपयें का अंशदान दिया। क्लब ने इनरव्हील क्लब उदयपुर को रोटरी मेले में सहयोग के लिए 1 लाख दस हजार रूपयें का चैक प्रान्तपाल अग्रवाल के हाथों सौंपा।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like