GMCH STORIES

उदयपुर में रोजगार प्रशिक्षण कार्यशाला

( Read 18833 Times)

23 Jun 18
Share |
Print This Page
उदयपुर | राजस्थान सरकार के सूचना प्रोद्योगिकी एवं संचार विभाग तथा आरकेसीएल के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को मोहनलाल सुखाडिया के लिटरेचर हॉल सभागार में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ। जिसमें उदयपुर संभाग के डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमन्द, सिरोही, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ जिले के विभिन्न सरकारी एवं निजी महाविद्यालयों एवं आईटीआई के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट अधिकारी के साथ उदयपुर जिले के सर्विस प्रोवाइडर एवेरेस्ट टेक्निकल एजुकेशन के जिनेन्द्र वनावत उपस्थित थे। कार्यशाला में अमित पाल ने बताया कि कार्यशाला से प्रशिक्षण प्राप्त अधिकारी आगामी जुलाई माह में बीकानेर में होने वाले रोजगार मेले के लियें विद्यार्थियों को प्रशिक्षित करेंगें। जिससे विद्यार्थियों को साक्षात्कार से पूर्व तथा पश्चात अपने कौशल विकास में योगदान मिल सकेगा।

आरकेसीएल के बीशाल चक्रबोर्ती ने बताया कि वर्तमान युग तकनीक का युग है इसलिये विद्यार्थियों एवं संकाय सदस्यों को तकनीक की जानकारी आवश्यक है। आरकेसीएल के पंकज सुथार ने बताया कि विद्यार्थियों को केवल सरकारी नौकरी पर निर्भर न होकर अपने स्वयं का व्यवसाय प्रारम्भ कर रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने की ओर अग्रसर होना होगा।

सूचना एवं प्रौद्यागिकी विभाग के एसीपी शीतल अग्रवाल ने आरकेसीएल के प्रतिनिधियों का विशेष रूप से आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि यह प्रशिक्षण कार्यशाला आगामी 26-27 जुलाई को बीकानेर में आयोजित डिजीफेस्ट जॉब फेयर के लिए उपयोगी रहेगी। साथ ही 4 जुलाई 2018 को उदयपुर संभाग के युवाओ को लाभान्वित करने के उद्देश्य से एक प्री प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला में आरकेसीएल जिला समन्वयक पीयूष धाकड़, राज कुमार, रवि पंवार ने सक्रिय भूमिका निभाई।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like