Pressnote.in

४३६ मरीजों नें उठाया मस्तिष्क रोग चिकित्सा शिविर का फायदा

( Read 458 Times)

13 Jun, 18 11:02
Share |
Print This Page

४३६ मरीजों नें उठाया मस्तिष्क रोग चिकित्सा शिविर का फायदा
Image By Google
उदयपुर । पेसिफिक सेन्टर ऑफ न्यूरों साइन्सेस की ओर से लकवा,मस्तिष्क एवं मिर्गी रोगियों के लिए आयोजित दो दिवसीय चिकित्सा शिविर में लगभग ४३६ रोगियों ने अपनी जॉच कराई।
इस अवसर पर डॉ.अतुलाभ वाजपेयी ने बताया कि एक ही छत के नीचे समस्त जॉचों के साथ साथ न्यूरों इन्टरवेंशन,न्यूरों सर्जरी,अत्याधुनिक वाईप्लेन कैथलैब एवं उच्च स्तरीय न्यूरों आईसीयू की सुविधा पेसिफिक सेन्टर ऑफ न्यूरों साइन्सेंस में किफायती दरों पर उपलब्ध कराई जा रही है और इसी का परिणाम है कि इस दो द्विवसीय मस्तिष्क एवं मिर्गी रोग चिकित्सा शिविर में ४३६ से ज्यादा मरीजों ने परामर्श एवं सुविधाओं का लाभ उठाया।
पीएमसीएच के चैयरमैन राहुल अग्रवाल ने बताया कि पेसिफिक सेन्टर ऑफ न्यूरों साइन्सेस ने पिछले दो सालों में मस्तिष्क एवं लकवा रोगों के इलाज में देश के एक अग्रणी न्यूरों सेन्टर के रूप में पहचान बनाई है और जल्द ही मिर्गी एवं अन्य मस्तिष्क रोगों की सम्पूर्ण चिकित्सा उपलब्ध कराई जाएगी।
इस चिकित्सा शिविर में पीसीएनएस के इंटरवेंशनल न्यूरोंलॉजिस्ट डॉ.अतुलाभ वाजपेयी,डॉ.नरेन्द्रमल ,डॉ.पंकज गॉधी,डॉ.राजेश खोइवाल,डॉ.राहुल पाठक एवं अमेरिका से बच्च के मिर्गी रोगों में फेलोशिप प्राप्त डॉ. कल्याणी करकरें ने मस्तिष्क की सभी बीमारीयों जैसे लकवा,माइग्रेन,मिर्गी,चक्कर आना,सिरदर्द,कमर दर्द सिर की चोट,हाथ पैरों में झनझनाहट,ब्रेन ट्यूमर, स्लिप डिस्क एवं सिर में पानी भरना आदि बीमारीयों कें मरीजों को परामर्श दिया। शिविर में सभी मरीजों को एमआरआई,सीटी स्कैन,ईएमजी,ईईजी एवं ब्लड की समस्त जॉचें पर १० फीसदी छूट दी गई।
इस दौरान डॉ.कल्याणी ने बताया कि अगर बच्चों में मिर्गी के लक्षणों को पहचान लिया जाए तों इसका इलाज सम्भव है।

Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in