GMCH STORIES

महाराणा मेवाड पब्लिक स्कूल के प्रांगण में 66वें गणतंत्र को नमन

( Read 9294 Times)

27 Jan 15
Share |
Print This Page

उदयपुर, महाराणा मेवाड पब्लिक स्कूल के प्रांगण में गणतंत्र दिवस निष्ठा एवं उल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कर्नल के. एस. ठाकुर थे।
ध्वजारोहण के पश्चात अतिथि महोदय के द्वारा परेड का निरीक्षण किया गया। एन.सी.सी. कैडेट्स तथा अन्य बच्चों ने अपने-अपने सदन का प्रतिनिधित्व करते हुए तनिष्क वैष्णव के नेतृत्व में मार्च पास्ट किया। इस अवसर पर बच्चों ने ‘रूक न पाए तूफानों में’ समूह गान, ‘कत्थक तराना’ समूह नृत्य, वाद्य यंत्रों पर ‘राग कलावती’ प्रस्तुत की। इसी के साथ विद्यालय के विद्यार्थियों ने हिन्दी एवं अंग्रेजी में अपने विचार व्यक्त किये।
मुख्य अतिथि ने नई पीढी को वर्तमान समय की माँग को ध्यान में रखते हुए देश को आगे ले जाने तथा हिम्मत साहस आत्मविश्वास तथा दृढ निश्चय के साथ जीने का संदेश दिया। उन्होंने स्कूल बैंड की तथा सम्पूर्ण कार्यक्रम की भी विशेष सराहना की। प्राचार्य संजय दत्ता ने कर्नल ठाकुर को स्कूल का स्मृति चिन्ह् भेंट कर सम्मानित किया। वंदे मातरम् गायन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।
एमएमवीएम में मनाया गणतंत्र दिवस ः
इसी प्रकार देश का 66 वाँ गणतंत्र दिवस समारोह महाराणा मेवाड विद्या मंदिर प्रांगण में रंगारंग कार्यऋम के साथ मनाया गया । विद्यालय के प्राचार्य संजय दत्ता ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर छात्रों ने कत्थक, आर्केस्टा्र तथा आदिवासी धुन पर प्रदर्शन किया। प्राचार्य ने छात्रों को कर्त्तव्य पथ पर चलकर देश सेवा में अपना योगदान देने हेतु प्रेरित किया ।
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like