GMCH STORIES

अनलिमिटेड नाइट कॉलिंग ने बढ़ाई BSNL कनेक्‍शन की मांग

( Read 8182 Times)

23 Jun 15
Share |
Print This Page
नई दिल्ली। भारत संचार निगम लिमिटेड ने एक मई से रात 9 बजे से सुबह 7 बजे के बीच फ्री कॉलिंग स्कीम शुरू की है। इस योजना के शुरू होने के बाद से लगातार घटते ग्राहकों की समस्या से जूझ रही बीएसएनएल के दिन फिर गए।
अब कंपनी के नए कनेक्शन्स की मांग तेजी बढ़ी है। खास बात यह है कि मोबाइल के बढ़ते ग्राहकों के बीच लैंडलाइन यूजर्स की संख्या तेजी से गिर रही थी।
इसी दौरान बीएसएनएल ने फ्री नाइट कॉलिंग की सुविधा शुरू की, जिसके बाद नए कनेक्शन्स के आवेदनों की संख्या बढ़ गई। कोलकाता में बीएसएनएल के महाप्रबंधक केसी घोष के अनुसार, अप्रैल, 2015 की अपेक्षा पिछले दो महीनों में उनके पास नए कनेक्शन्स के लिए 30 फीसदी ज्यादा आवेदन आए हैं।
उन्होंने बताया कि इस दौरान बंद पड़े कनेक्शनों को चालू कराने वालों की संख्या भी 20 से 25 फीसदी तक बढ़ गई है। पहले से जिन फिक्स लाइनों के बिलों का भुगतान नहीं किया गया था, वो भी दोबारा कनेक्शन की मांग कर रहे हैं। ऐसे कनेक्शन्स की इनकमिंग और आउटगोइंग सर्विस बंद कर दी गई थी।
गौरतलब है कि बीएसएनएल ने अपने फिक्स लाइन फोन से देश भर में किसी भी मोबाइल ऑपरेटर से रात 9 से सुबह 7 बजे के बीच फ्री में बात करने की स्कीम शुरू की है। इस स्कीम के तहत बीएसएनएल के ग्राहक रात में देश के किसी भी अन्य हिस्से के लैंडलाइन पर भी मुफ्त कॉल कर सकते हैं।
This Article/News is also avaliable in following categories : Tech News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like